बिहार

bihar

By

Published : Apr 20, 2021, 3:21 AM IST

ETV Bharat / state

शॉर्ट सर्किट से खलिहान में लगी आग, 7 बीघा का पुआल एवं 20 क्विंटल कुट्टी जलकर राख

कैमूर के दुर्गावती थाना क्षेत्र बिछियां गांव में बिजली के तार से निकली चिंगारी से लगी आग में पुआल एवं 25 क्विंटल कुट्टी जलकर राख

kaimur
तार से निकली चिंगारी से लगी आग

कैमूर: जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार ग्राम बिछियां के दक्षिण बधार के एक खलिहान में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग गई. आग लगने की इस घटना में खलिहानमें रखा सात बीघे का पुआल एवं पशुओं के लिए रखा गया 25 क्विंटल कुट्टी जलकर राख हो गई.

इसे भी पढ़ेंःझोपड़ी में अचानक लगी आग में दो मोटरसाइकिल जलकर राख

बिजली के तार से निकली चिंगारी से लगी आग
आग लगने की खबर सुनते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. गांव के लोगों ने तत्काल फायर ब्रिगेड को फोन पर आग लगने की सूचना दी. लेकिन बाबजूद इसके घंटों देर बाद भी समय पर फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंची. ऐसे में स्थानीय ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिछिया गांव निवासी रामधेश बिंद के खलिहान के ऊपर से 33 हजार वोल्ट की बिजली की तार गुजरती है.

जो तेज हवा के कारण आपस में टकरा गई और उससे निकली चिंगारी से खलिहान में आग लग गई. नतीजा यह हुआ कि गांव के ही गौरी शंकर राम का 25 क्विंटल कुट्टी, लक्ष्मन बिंद के पांच बीघे का पुआल एवं नंदलाल बिंद के दो बीघा का पुआल जलकर राख हो गया.

बड़ा हादसा टला
इस सब घटना के दौरान सबसे अच्छी बात यह रही कि ग्रामीणों के द्वारा एकजुटता दिखाते हुए तत्काल आग को किसी तरह से बुझा लिया गया. नहीं तो तेज पछुआ हवा के कारण आग की चिंगारी गांव में पहुंचकर बड़ नुकसान कर सकती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details