बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोलीं BJP की प्रदेश उपाध्यक्ष- PM मोदी ने महिलाओं के दर्द को समझा

बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के दर्द को समझा और उन्होंने महिलाओं के सम्मान में उज्ज्वला योजना और महिलाओं की इज्जत की रक्षा के लिए शौचालय बनवाया.

By

Published : May 27, 2019, 9:40 AM IST

पत्रकार से बातचीत करती हुई प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह

कैमूरः लोकसभा चुनाव में एनडीए को प्रचंड बहुमत प्राप्त हुआ है. मोदी की जीत में भाजपा की महिला कार्यकर्ता इस चुनाव में छुपे हुए हीरो की तरह हैं. जिन्होंने चिलचिलाती धूप में भी प्रधानमंत्री के लिए खून पसीना एक कर दिया, क्योंकि मोदी ने इस सब के अंदर देश प्रेम और राष्ट्रप्रेम का अलख जगा दिया है.

झांसी की रानी की तरह हैं आज की महिलाएं
इन सभी मुद्दों पर भाजपा की बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह ने ईटीवी भारत से एक्सक्लुसिव इंटरव्यू में खुलकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने में महिलाओं का अहम योगदान रहा है. जिस तरह से राष्ट्रवाद के लिए महिलाओं ने मोदी का जमकर समर्थन किया है, ऐसा कहा जा सकता है कि आज की युग की महिलाएं भी झांसी की रानी के तरह देश प्रेम में अपना कर्तव्य निभा रही हैं.

पत्रकार से बातचीत करती हुई प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह

प्रधानमंत्री ने महिलाओं के दर्द को समझा
निवेदिता सिंह ने कहा कि आजादी के बाद देश में बहुत सारे प्रधानमंत्री आए. लेकिन मोदी ने महिलाओं के दर्द को समझा. जिसके बाद उन्होंने महिलाओं के सम्मान में उज्ज्वला योजना और महिलाओं की इज्जत की रक्षा के लिए शौचालय बनवाया. प्रधानमंत्री आवास योजना दिलवाई. यह बातें यह साबित कर देती हैं कि गरीब परिवार से आए यह प्रधानमंत्री अपनी मां के दर्द को समझते थे और इसीलिए उन्होंने देश की महिलाओं का दर्द समझा. जिसके लिए उन्होंने यह योजना लाई जो सभी धर्मों और जातियों के लिए उपलब्ध है.

गांव की महिलाओं में था मोदी का क्रेज
प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि जब भाजपा कार्यकर्ताएं कैंपेन कर रही थीं, तो कैंपेन से पहले ही गांव की महिला जिन्हें शौचालय, उज्ज्वला और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल चुका था, उन्होंने मोदी जी को वोट देने का मन बना लिया था. गांव की अधिकांश महिलाओं को यह नहीं पता था कि मोदी को जिताने के लिए कौन सा बटन दबाना है. लेकिन उन्हें यह जरूर पता था कि वोट मोदी को देना है. महिलाओं ने काम और विकास के दम पर मोदी जी को चुना है.

भाजपा में मिलता है महिलाओं को सम्मान
उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि नरेंद्र मोदी जीतने के बाद भाजपा महिला मोर्चा की टीम को भूल जाते हैं. बल्कि उन्हें पार्टी में सम्मान और अधिकार देते हैं. इस लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी, कविता सिंह और वीना देवी ऐसी महिलाएं है जिन्हें उदहारण के तौर पर लिया जा सकता हैं. जिन्होंने न सिर्फ जीत दर्ज की बल्कि पार्टी में महिलाओं को सम्मान अधिकार है इसका उदहारण भी पेश किया.

ट्रिपल तलाक के मुद्दे ने चुनाव ट्रेंड को बदला
निवेदिता सिंह ने यह भी कहा कि ट्रिपल तलाक के बाद देश में ऐसी बहुत महिलाओं को देखा गया, जिन्होंने इस चुनाव में मेल डोमिनेटिंग सोसाइटी का पूरा ट्रेंड ही बदल दिया. इस चुनाव में ऐसी बहुत महिला है जिनके घर के पुरूष ने किसी दूसरे दल के नेताओं को वोट दिया है लेकिन महिलाओं ने सिर्फ और सिर्फ कमल का बटन दबाया है. अब महिलाएं समझदार हो गईं हैं. उन्हें खुद पता है कि उनके लिए कौन से नेता बेहतर हैं. देशहित और राष्ट्रहित की राजनीति में अब सभ्य और पढ़ी लिखी महिलाएं आ रही हैं.

एग्जिट पोल के लिए मीडिया का शुक्रिया
अंत में उन्होंने कहा कि मीडिया के जरिए दिखाया गया एग्जिट पोल बिल्कुल सटीक था. रिजल्ट से पहले मीडिया के बारे में गलत बात बोली जा रही थी. 23 मई को जिस प्रकार से मीडिया का एग्जिट पोल सच साबित हुआ है, उससे यह कहा जा सकता है कि मीडिया की विश्वसनीयता बरकरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details