बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर में 7 सोलर प्लेट के साथ 4 चोर गिरफ्तार

कैमूर जिले में बीते 11 जुलाई को सौर ऊर्जा पावर ग्रिड से सात सोलर प्लेट चोरी कर ली गई थी. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसके साथ ही चोरों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

four thieves arrested
चार चोर गिरफ्तार

By

Published : Jul 13, 2020, 11:02 AM IST

कैमूर (भभुआ):जिले के अधौरा थाने के सरोदाग गांव में सोलर प्लेट चोरी होने का मामला सामने आया है. चोरों ने सौर ऊर्जा पावर ग्रिड से सात सौलर प्लेट चोरी कर ली थी. वहीं इस मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

100 से अधिक घरों में छाया अंधेरा
कैमूर पहाड़ी पर बिजली की भारी समस्या है. बिजली न होने से 108 गांव अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. वहीं इस गांव में सरकार के निर्देश पर 15 किलो वाट का सौर ऊर्जा संचालित बिजली प्लांट लगाया गया था, जिससे गांव के सभी घरों में सौर ऊर्जा से लाइट जलती थी. लेकिन चोरों ने उसे भी चुरा लिया, जिससे सारोदाग गांव के 100 से अधिक घरों में अंधेरा छा गया. पुलिस रविवार को चोरी के सात सोलर प्लेट के साथ चार चोरों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस इन चोरों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है.

सात सोलर प्लेट चोरी
इस मामले में एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया जिले के अधौरा पहाड़ी पर स्थित बिहार यूपी बॉर्डर के पास सारोदाग गांव में 15 किलो वाट का सौर ऊर्जा प्लेट लगाया गया था. यहां से 7 सोलर प्लेट को चोरों ने चुरा लिया. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. इसके साथ ही सात सोलर प्लेट को बरामद कर लिया गया है. वहीं मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इन चारों चोरों के घर चोरी के सोलर प्लेट रखे गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details