बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: 3 साल से फरार पूर्व पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार, 80 लाख रुपये के फर्जीवाड़ा  का आरोप

80 लाख गबन करने के मामले में फरार चल रहे पूर्व पैक्स अध्यक्ष को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं, पुलिस उससे जुड़ी मामले की पूरी छानबीन करने में जुटी हुई है.

By

Published : Jun 26, 2020, 4:56 AM IST

former PACS president accused of 80 lakh embezzlement
80 लाख के फर्जीवाड़ा के आरोप में फरार चल रहे पूर्व पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार

कैमूर:जिले में 80 लाख रुपये का फर्जीवाड़ा कर तीन साल से फरार चल रहे पूर्व पैक्स अध्यक्ष दिनेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है. पूर्व पैक्स अध्यक्ष पर जिला सहकारिता कार्यालय में फर्जी डॉक्यूमेंट जमाकर निकासी करने का आरोप है.

बताया जाता है कि कि पिछले साल 13 मार्च को पूर्व पैक्स अध्यक्ष दिनेश शुक्ला के खिलाफ भभुआ सिविल कोर्ट में परिवाद पत्र के आधार पर घोटाला कांड दर्ज की गई थी. इसी मामले में पुलिस को इसकी तलाश थी. जिसे पुलिस ने बेलांव मोड़ को पास से गिरफ्तार कर लिया.

पेश है रिपोर्ट

पूर्व में भी था फर्जीवाड़ा का आरोप
इस मामले को लेकर एसपी दिलनावज अहमद ने बताया कि भभुआ थाने में कोर्ट परिवाद पत्र की ओर से मामला दर्ज कराया गया था कि दिनेश शुक्ला ने ब्रजेश तिवारी के नाम का फर्जी हस्ताक्षर, मुहर और डॉक्यूमेंट का प्रयोग कर इकरारनामा तैयार किया और धान की आपूर्ति के लिए रुपये की निकासी की. लेकिन विभाग की ओर से जब चावल की मांग की गई तब फर्जीवाड़ा के बारे में पता चला. जिसके बाद कार्रवाई की गई. साथ ही उन्होंने बताया कि अभियुक्त पहले भी पैक्स अध्यक्ष के पद पर रहते हुए फर्जीवाड़ा कर चावल का गबन किया था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details