बिहार

bihar

कैमूर: Lockdown का उल्लंघन करने वाले 16 दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज

By

Published : May 19, 2021, 4:15 PM IST

कैमूर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 16 दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. दुकानों में बिना शारीरिक दूरी का अनुपालन किए सामानों की बिक्री की जा रही थी.

kaimur lockdown violation
kaimur lockdown violation

कैमूर:जिले के मोहनिया अनुमंडल अंतर्गत लॉकडाउनका अनुपालन कराने के लिए प्रशासन सख्त हो गया है. सोमवार से मोहनिया के डीसीएलआर राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई शुरू हुई है. मंगलवार को गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 16 दुकानदारों के विरुद्ध मोहनिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

ये भी पढ़ें:पटनाः ब्लैक फंगस से डॉक्टर की मौत, 11 नए मरीज भी मिले

प्राथमिकी के लिए आवेदन
अधिकारियों की मौजूदगी में थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव को प्राथमिकी के लिए आवेदन सौंपा गया है. आवेदन में कहा गया है कि मंगलवार को डीसीएलआर, सीओ राजीव कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी संजय उपाध्याय और थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव के नेतृत्व में नगर पंचायत के कर्मी बाजार भ्रमण कर रहे थे. इसी दौरान स्टूवरगंज बाजार में चार दुकानदार अपनी दुकान खोले हुए थे. जहां काफी भीड़ इकट्ठा थी. बिना शारीरिक दूरी का अनुपालन किए सामानों की बिक्री की जा रही थी.

गाइडलाइन का उल्लंघन
इसके बाद अधिकारियों की टीम जब चांदनी चौक पहुंची तो, वहां 12 की संख्या में ठेला वाले भीड़ लगाकर सामान बेच रहे थे. जिसमें गुड्डू साह, सलीम कुरेशी, राजू राइन, अरमान राइन, भीम कुरैशी, जोखू साह, शौकत कुरैशी, कल्लू राइन, बेचू राइन, मतलूब राइन, मेराज राइन और अफजल राइन का नाम शामिल है. ये सभी दुकानदार बिहार सरकार द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे थे.

अधिकारियों ने लिया जायजा
डीसीएलआर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन कराने को प्रशासन सख्त है. इस दौरान सूचना मिल रही थी कि मोहनिया में कुछ दुकानदार गाइडलाइन का उल्लंघन कर दुकान खोल रहे हैं. सोमवार से उनके नेतृत्व में नगर में पदाधिकारियों का दल भ्रमण कर ऐसे लोगों को चिन्हित कर रहा है. जो गाइडलाइन के विपरीत दुकान खोले हुए हैं. मंगलवार को 16 दुकानदारों को चिन्हित किया गया.

इनके विरुद्ध मोहनिया थाना में नगर पंचायत द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया गया है. इसका अनुपालन हर हाल में जरूरी है. इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. दुकानदारों से भी आग्रह किया जा रहा है कि वे जन हित में प्रशासन का सहयोग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details