बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: गर्भवती की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, परिजनों ने नशे में ऑपेरशन करने का लगाया आरोप

भभुआ स्तिथ एक निजी क्लिनिक में गभर्वती महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई. परिजनों ने ये आरोप लगाया है कि डॉक्टर ने ऑपरेशन नशे की हालत में की है.

kaimur
kaimur

By

Published : May 26, 2020, 6:25 PM IST

कैमूर: जिला मुख्यालय भभुआ स्तिथ एक निजी क्लिनिक में गर्भवती महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गयी. महिला की मौत के बाद क्लिनिक में परिजनों ने जमकर हंगामा किया. बाद में नवजात शिशु को गंभीर हालात में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. परिजनों ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर ने शराब के नशे में ऑपरेशन किया है.

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. साथ ही पूछताछ के लिए डॉक्टर को भभुआ थाना ले गए. मामला भभुआ थाना के समीप एक निजी क्लिनिक का है. बताया जा है कि चैनपुर के महुला गांव कि रहने वाली चिंकी देवी जब से गर्भवती हुई तब से भभुआ सदर अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था.

एएनएम ने निजी अस्पताल में महिला को कराया भर्ती
सोमवार को जब महिला को पेट में दर्द होने लगा तो उसे सदर अस्पताल लाया गया. लेकिन ईद का हवाला देते हुए महिला का ऑपरेशन नहीं किया गया. जिसके बाद एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया. महिला दोबारा इलाज के लिए जब सदर अस्पताल पहुंची तो उपकरण नहीं होने की बात कहकर एएनएम ने ऑपरेशन करने से इनकार कर दिया गया. एएनएम ने महिला को डॉ प्रेम रंजन के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया.

नशे में ऑपरेशन करने का आरोप
वहीं, परिजनों ने बताया कि अस्पताल में ऑपरेशन करने के 50 हजार रुपये मांगे गए. परिजनों ने ऑपरेशन से पहले 25 हजार जमा कराया. ऑपरेशन के बाद महिला की मौत हो गई और नवजात बच्चे की हालत नाजुक है. परिजनों ने ये आरोप लगाया है कि डॉक्टर ने ऑपरेशन नशे की हालत में की है. वहीं, डॉक्टर ने शराब पीने से इंकार किया और महिला की मौत का कारण हार्ट बताया है. परिजनों ने भभुआ थाने में डॉक्टर के खिलाफ आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details