बिहार

bihar

ETV Bharat / state

प्रसव के बाद ANM मांगती थी पैसे, अब देना होगा स्पष्टीकरण

केमूर (Kaimur) के चैनपुर स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम द्वारा पैसों की मांग किये जाने की लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. जिसके बाद अब उक्त सभी एएनएम (ANM) से स्पष्टीकरण मांगा गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 12, 2021, 11:05 PM IST

कैमूर
कैमूर

कैमूर:बिहार के कैमूर में प्रसव (Delivery) के बाद बख्शीश मांगना 6 एएनएम (ANM) को भारी पड़ गया है. रुपये की मांग की शिकायत मिलने के बाद उन सभी पर शो-कॉज नोटिस (So cause Notice) का गाज गिरा है. सिकंदरपुर के निवासी आनंद कुमार दिनकर ने इसकी लिखित शिकायत चैनपुरसामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC Chainpur) के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार को दी है.

9 जून को कराया था प्रसव
मिली जानकारी के मुताबिक, सिकंदरपुर गांव निवासी आनंद कुमार दिनकर के किसी परिजन की प्रसव चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 9 जून 2021 को हुई थी. प्रसव के बाद ड्यूटी पर मौजूद एएनएम के द्वारा प्रसव कराने के एवज में पैसे की मांग की गई. पैसे मांगने के दौरान एएनएम के द्वारा बताया गया था कि यह पैसा सभी लोगों के बीच बंटता है. इसीलिए पैसा देना जरूरी है. इसका उन्होंने विरोध किया.

यह भी पढ़ें: कैमूर: 7 करोड़ रु. से बन रहा कारीराम ब्रिज क्षतिग्रस्त, चचरी पुल बनी लाइफ लाइन

लिखित शिकायत दर्ज
आनंद कुमार ने बताया कि एएनएम के बर्ताव की उन्होंने लिखित शिकायत स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के समक्ष दर्ज कराई. अब डॉ. मनीष ने उक्त सभी एएनएम से मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है.

यह भी पढ़ें: कैमूर: नुआंव सतो एवती पावर सब स्टेशन के 2 बार उद्घाटन का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला..

जबाव नहीं देने पर होगी कार्रवाई
वहीं, इस मामले में डॉ मनीष कुमार ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है. ड्यूटी पर मौजूद सभी छह एएनएम से स्पष्टीकरण मांगा गया है. संतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने की स्थिति में उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details