बिहार

bihar

By

Published : Feb 21, 2021, 5:31 PM IST

ETV Bharat / state

कैमूर: 15 दिन से फटी है पाइप लाइन, हजारों लीटर पानी की बर्बादी, विभाग बेसुध

दुर्गावती बाजार में पेयजल पाइप लाइन फटने के बाद सर्विस रोड पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. 15 दिन पहले सड़क चौड़ी के दौरान जेसीबी द्वारा सड़क खुदाई के दौरान पाइप लाइन फट गई थी. जिससे रोजाना हजारों लीटर पानी बह कर सड़क पर लग रही है.

कैमूर
कैमूर

कैमूर(भभूआ): दुर्गावती बाजार में पेयजल पाइप लाइन फटने के बाद सर्विस रोड पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. पाइप लाइन के फटने से हजारों लीटर पीने योग्य पानी बह कर सड़क पर लग रही है. जिससे एक तरफ तो जलजमाव के कारण आवागमन में लोगों को काफी परेशानी होने लगी है. वहीं, दूसरी ओर मलेरिया और अन्य गंभीर बीमारी भी बाजारवासियों के घर दस्तक देने लगी है.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: नीतीश के मंत्री रामसूरत राय का दावा- 'मुजफ्फरपुर में शराब पीने से ही गई 5 लोगों की जान'

15 दिन पहले फटा था पाइप, अब तक मरम्मत नहीं
स्थानीय लोगों का कहना है कि पानी टंकी के पाइप को फटे 15 दिन बीत चुके हैं. लेकिन अब तक विभाग उदासीन बना हुआ है. हजारों लीटर पानी रोजाना बर्बाद हो रहा है. इधर नल जल की टंकी को देखरेख करने वाले ऑपरेटर ने बताया कि पाइप फटने की समस्या को लेकर हमने विभाग के एसडीओ को अवगत कराया है. विभाग जल्द ही इस समस्या को दूर करेगा.

बता दें कि ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत दुर्गावती बाजार में लगाए गए टंकी से सप्लाई पाइप द्वारा दुर्गावती बाजार सहित दरौली, बसंतपुर में ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल का मिल रहा था. लेकिन सड़क को चौड़ीकरण कार्य के दौरान जेसीबी की खुदाई के दौरान पाइप फट गया और हजारों लीटर पानी बह कर रोजाना सड़क पर लगने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details