बिहार

bihar

कैमूर: विशनपुरा में सड़क पर पानी बहाने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने, सूचना के बाद भी प्रशासन बेपरवाह

By

Published : Nov 23, 2020, 1:50 AM IST

कैमूर के विशनपुरा गांव में किसी भी वक्त दो पक्षों में मारपीट हो सकती है. सड़क पर पानी बहाने को लेकर दो पक्ष आमने -सामने हो गए हैं. जिला पुलिस को मामले की जानकारी दी गई लेकिन अब तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है.

कैमूर
कैमूर

कैमूर (भभुआ):जहां एक तरफ सरकार भूमि विवाद को लेकर सख्त है, वहीं, कैमूर में पीड़ित द्वारा सूचना देने के बावजूद भी प्रशासन लापरवाह दिख रहा है. कुदरा थाना क्षेत्र के विशनपुरा गांव में कुछ खास लोंगों द्वारा सड़क पर पानी बहाया जा रहा है. जिसकी शिकायत करने के बाद भी पुलिस मामले पर ध्यान नहीं दे रही है.

किसान परेशान
पानी की बहाव को लेकर किसान काफी परेशान हैं. इसकी जानकारी अंचलाधिकारी मोहनिया को लोगों ने आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई बावजूद इसके न कोई कर्मचारी और न ही कोई आलाधिकारी जांच करने पहुंचे. जबकि इसी रास्ते में पैक्स का गोदाम भी है. जहां किसानों से धान खरीदकर इस रखा जाता है. सड़क पर पानी लगने के कारण पैक्स अध्यक्ष धान नहीं खरीद पा रहे हैं.

गांव के किसान दामोदर चौबे का कहना है कि धान खरीदारी की बात तो दूर जो खेतों में धान लगा हुआ है. उसमें भी गांव का पानी जा रहा है .फसल की कटाई कैसे होगी. जबकि सड़क के किनारे बिहार सरकार की जमीन है. उसमें पानी न जाकर ग्रामीणों द्वारा मेरे खेतों में गिराया जा रहा है. दूसरी तरफ नाला का पानी गिराने वाले ग्रामीणों से पूछा गया तो उनका जवाब था कि गांव का पानी कहाँ जाएगा. यदि मामले को प्रशासन गम्भीरता से नहीं लेती है तो वहां कभी भी लड़ाई झगड़े हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details