बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 18, 2023, 9:19 PM IST

ETV Bharat / state

कैमूर में महिला SI से अश्लील चैटिंग करने वाले SDPO नपे, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना

कैमूर में महिला सब इंस्पेक्टर से अश्लील चैट करने के मामले और महिला उत्पीड़ने के केस में एसडीपीओ फैज अहमद खान को गृह विभाग ने निलंबित कर दिया है. इस बारे में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. ये कार्रवाई शाहाबाद रेंज के डीआईजी की जांच रिपोर्ट पर की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat


कैमूर (भभुआ) : अपने अधीनस्थ महिला सब इंस्पेक्टर से अश्लील मैसेज चैट करने के आरोप में मोहनिया के एसडीपीओ फैज अहमद खान को निलंबित कर दिया गया है. उनके खिलाफ महिला एसआई ने शिकायत दर्ज कराई थी एसडीपीओ द्वारा अश्लील मैसेज चैट किया जा रहा है. लगातार उसे परेशान किया जा रहा है. महिला उत्पीड़न के मामले में एसडीपीओ पर गाज गिरी है.

महिला SI से अश्लील चैट करने वाला एसडीपीओ निलंबित : इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. मोहनिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी फ़ैज़ अहमद खान पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न का आरोप है. आरोप प्रथम दृष्टया सही पाए जाने के बाद सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है. निलंबन के दौरान फ़ैज़ अहमद खान का मुख्यालय पुलिस महानिरीक्षक केंद्रीय क्षेत्र पटना किया गया है.

शिकायत सही पाए जाने पर फैज अहमद खान निलंबित : मोहनिया के एसडीपीओ फैज अहमद खान के खिलाफ उनके अंदर काम करने वाली एक महिला सब इंस्पेक्टर ने अश्लील चैट करने, उसे लगातार परेशान करने, उसके मोबाइल पर लगातार अश्लील मैसेज भेजने सहित उसे प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज करवाई थी. महिला सब इंस्पेक्टर का कहना था कि उनका तबादला जब कैमूर से दूसरी जगह हो गया इसके बाद भी डीएसपी ने उन्हें परेशान करना नहीं छोड़ा.

शाहाबाद रेंज डीआईजी की रिपोर्ट पर कार्रवाई : जिसके बाद शाहाबाद रेंज के डीआईजी नवीन चंद्र झा ने इस मामले की जांच कराई. एसपी के द्वारा जांच में मामला सत्य पाया गया और इसकी रिपोर्ट डीआईजी को भेजी गई. इसी रिपोर्ट के आधार में डीआईजी ने निलंबित करने, विभागीय कार्रवाई करने व मोहनिया से तबादला करने की अनुशंसा पुलिस मुख्यालय की थी. डीआईजी की रिपोर्ट के बाद अब सरकार ने यह एक्शन लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details