बिहार

bihar

दहेज में नहीं मिली भैंस और बाइक तो पति ने गला दबाकर की हत्या, कैमूर में लड़की के भाई ने लगाये आरोप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 29, 2023, 4:04 PM IST

कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र स्थित असराड़ी गांव में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गयी. मृतका के भाई ने पति और सुसराल वालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. उसका कहना था कि दहेज में भैंस और बाइक की मांग कर रहे थे.

कैमूर में दहेज हत्या
कैमूर में दहेज हत्या

कैमूर (भभुआ): बिहार के कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र स्थित असराड़ी गांव में एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतका के भाई ने पति और सुसराल वालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. उसका कहना था कि बहन के ससुराल वाले पर दहेज में भैंस और बाइक की मांग कर रहे थे.
क्या है मामलाः मृतका का नाम गुंजन यादव बताया जात है. उसकी उम्र करीब 24 वर्ष है. चैनपुर थाना क्षेत्र के असराड़ी गांव निवासी चंद्रमा यादव के साथ उसकी शादी हुई थी. यूपी के मंझरिया गांव में उसका मायका था. लड़की के बड़े भाई उपेंद्र यादव ने बताया कि बहन की शादी 17 फरवरी 2021 को असराड़ी गांव निवासी चंद्रमा यादव से हुई थी. ससुराल वाले दहेज में भैंस और बाइक की डिमांड कर रहे थे. वे लोग देने में असमर्थ थे.

दहेज हत्या का आरोपः उपेंद्र ने आरोप लगाया कि दहेज में भैंस और बाइक नहीं देने पर बहन की गला दबाकर हत्या कर दी गयी है. उन लोगों को सूचना दी गयी कि उनकी बहन की मौत हो गयी है. जिसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गयी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा तैयार कराया. उसके बाद भभुआ के सदर अस्पताल में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

पुलिस कर रही जांचः लड़की की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश था. उनका आरोप था कि दहेज के लिए उनकी लड़की की हत्या कर दी गयी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. आसपास के लोगों से पति-पत्नी और ससुरालवालों के आपसी संबंध कैसे थे इसका पता लगाया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि जांच चल रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चल सकेगा कि मौत के कारण क्या थे.

इसे भी पढ़ेंः कैमूर में सीमेंट दुकानदार को मारी गोली, बाइक सवार अपराधी फरार, बनारस रेफर

इसे भी पढ़ेंः Murder In Kaimur: संदिग्ध हालत में पीपल के पेड़ से मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details