बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: त्योहार को लेकर प्रशासन सख्त, जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों के साथ की गई बैठक

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन ने कमर कस ली है. वहीं सीओ और थानाध्यक्ष ने सभी जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश जारी किया है.

By

Published : Apr 12, 2021, 6:46 AM IST

बैठक का आयोजन
बैठक का आयोजन

कैमूर: चैनपुर थाना परिसर में सीओ पुरेंद्र कुमार सिंह और थानाध्यक्ष की अध्यक्षता में प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों के जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए सरकार के माध्यम से जारी गाइडलाइन के अनुरूप कार्य का निर्वहन करने को लेकर सहमति बनी.

इसे भी पढ़ें:नालंदा में पर्व-त्योहार के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के लेकर बैठक

जुलूस निकालने पर पाबंदी
बता दें कि बैठक में चैनपुर सीओ और थानाध्यक्ष के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए कहा गया कि इस बार रामनवमी के अवसर पर जुलूस नहीं निकाला जाएगा. साथ ही डीजे के प्रयोग पर भी पाबंदी रहेगा. नवरात्रि की पूजा सभी लोग अपने-अपने घरों पर ही करेंगे. इस संक्रमण को देखते हुए सरकार के निर्देश पर सभी मंदिरों को बंद कर दिया गया है.

गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश जारी
कोरोना संक्रमण के भयावहता को समझाते हुए जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों से आग्रह किया गया कि संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के गाइडलाइन का पालन करें. साथ ही संपर्क में जो भी व्यक्ति हैं, उन्हें भी प्रेरित करें. जिससे सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग किया जा सके.

ये भी पढ़ें:करोना को लेकर जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों के साथ किया वर्चुअल मीटिंग

वैक्सीन लगवाने की अपील
45 वर्ष से ऊपर सभी लोगों को चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन लगाने का कार्य जारी है. जनप्रतिनिधि से अपील करते हुए कहा कि 45 वर्ष से ऊपर जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लगा है, उन्हें वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करें. साथ ही ऐसे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर वैक्सीन दिलवाने का कार्य करें.

सौंपी गई गाइडलाइन की प्रति
कोविड-19 का वैक्सीन 100% कारगर और कामयाब है. इससे किसी तरह का कोई भी दुष्परिणाम नहीं है. बैठक की समाप्ति के दौरान उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए तरीके और सरकार के माध्यम से जारी गाइडलाइन की एक-एक प्रति सभी को सौंपी गई. इस मौके पर प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों के मुखिया और अन्य जनप्रतिनिधी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details