बिहार

bihar

पंचायत चुनाव के लिए बदला जा रहा है जर्जर भवन, 3 मतदान केंद्रों का होगा परिवर्तन

By

Published : Feb 1, 2021, 1:49 PM IST

चैनपुर बीडीओ राजेश कुमार ने बताया कि जर्जर हो चुके भवन से मतदान केंद्रों को बदलने का कार्य किया जा रहा है. जिसके तहत पुराने मतदान केंद्रों को 200 मीटर के दायरे के अंदर नए मतदान केंद्रों पर शिफ्ट किया जा रहा है.

मतदान केंद्र
मतदान केंद्र

कैमूर:जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के कई मतदान केंद्र जहां के भवन जर्जर स्थिति में पहुंच चुके हैं और कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है. जिला प्रशासन ने वैसे मतदान केंद्रों को चिन्हित कर बदलने का काम शुरू कर दिया गया है.

शाहपुर स्थित मतदान केंद्र संख्या 132 में बदलाव
जिले के ग्राम पंचायतजगरिया के मतदान केंद्र संख्या 89 पूरबी भाग और मतदान केंद्र संख्या 90 पश्चिमी भाग प्राथमिक विद्यालय को बदलते हुए इंद्रासन परियोजना बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय में शिफ्ट किया गया है. जबकि ग्राम पंचायत मदुरना के सामुदायिक भवन शाहपुर में स्थित मतदान केंद्र संख्या 132 को परिवर्तन करते हुए न्यू प्राथमिक विद्यालय शाहपुर में शिफ्ट किया गया है.

ये भी पढ़ेंःघने कोहरे की चादर में लिपटा बिहार, पूरे राज्य में कोल्ड-डे की स्थिति

200 मीटर के दायरे के अंदर नया मतदान केंद्र
इस संबंध में जानकारी देते हुए चैनपुर बीडीओ राजेश कुमार ने बताया कि जर्जर हो चुके भवन से मतदान केंद्रों को बदलने का कार्य किया जा रहा है. जिसके तहत पुराने मतदान केंद्रों को 200 मीटर के दायरे के अंदर नए मतदान केंद्रों पर शिफ्ट किया जा रहा है.

बीडीओ ने बताया कि वर्तमान समय में 3 मतदान केंद्रों को परिवर्तन करने के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी के पास अनुशंसा के लिए भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details