बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जल जीवन हरियाली मिशन की समीक्षा बैठक में उठा बारिश किसानों को हुए नुकसान का मुद्दा

विधायक अशोक सिंह ने बताया कि पैक्स की ओर से फसलों की खरीदारी भी अबतक शुरू नहीं हुई है. बेमौसम की इस बारिश से खेत-खलियान में रखी धान की फसलों को काफी नुकसान हुआ है. इसलिए किसानों को हुए नुकसान की भरपाई सरकार को करनी चाहिए.

By

Published : Dec 15, 2019, 5:24 PM IST

विधायक अशोक सिंह
विधायक अशोक सिंह

कैमूर:जल जीवन हरियाली मिशन की समीक्षा बैठक में बेमौसम बरसात के बाद किसानों को हुए नुकसान का मुद्द उठाया गया. जिला प्रभारी मंत्री संतोष कुमार निराला के सामने स्थानीय बीजेपी विधायक अशोक सिंह ने इस मामले पर सवाल उठाए. इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि जिला प्रशासन किसानों के नुकसान की रिपोर्ट बनाकर सीएम और संबंधित विभाग को सौंपेगा.

'किसानों को करीब 1000 करोड़ का नुकसान'
समीक्षा बैठक के बाद रामगढ़ विधानसभा से बीजेपी विधायक ने कहा कि कैमूर में बेमौसम बरसात की वजह से किसानों का कम से कम 1000 करोड़ का नुकसान हुआ हैं. उन्होंने कहा कि जिला प्रभारी मंत्री संतोष कुमार निराला ने जिला प्रशासन को आदेश जारी किए हैं कि जिले के सभी प्रभावित किसानों की लिस्ट बनाये और सर्वे के बाद रिपोर्ट जमा करे.

जल जीवन हरियाली मिशन की समीक्षा बैठक

'सरकार को करनी चाहिए नुकसान की भरपाई'
विधायक अशोक सिंह ने बताया कि पैक्स की ओर से फसलों की खरीदारी भी अबतक शुरू नहीं हुई है. बेमौसम की इस बारिश से खेत-खलियान में रखी धान की फसलों को काफी नुकसान हुआ. सरकार ने भी फसलों को नहीं खरीदा है. इसलिए किसानों को हुए नुकसान की भरपाई सरकार को करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details