बिहार

bihar

कैमूर की चारों विधानसभा सीट पर BJP को मिली करारी शिकस्त, तीन पर RJD और 1 पर बसपा काबिज

By

Published : Nov 11, 2020, 5:02 PM IST

कैमूर विधानसभा क्षेत्र में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में 3 सीटों पर राजद के उम्मीदवार और एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी की जीत हुई है. पार्टी ने अपनी जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को दिया है.

KAIMUR
कैमूर

कैमूर: बिहार विधानसभा का चुनाव जिले की चारों सीट पर काफी फेरबदल हुआ है. 2015 के चुनाव में कैमूर विधानसभा की चारों सीट पर भाजपा का कब्जा था. वहीं, इस बार के चुनाव में 3 सीटों पर राजद के उम्मीदवार और एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी का कब्जा हुआ है. इस जीत के बाद राजद समर्थकों की ओर से कृषि बाजार मुख्य गेट के पास ढ़ोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया गया.

भाजपा को मिली करारी हार
मिली जानकारी के मुताबिक 2015 में भाजपा को चारों सीट पर ऐतिहासिक जीत मिली थी. वहीं, इस बार भाजपा को इन सभी चारों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है. इस बार चुनाव में इन चारों सीट पर चुनाव प्रचार के लिए कई बड़े दिग्गज नेता चुनावी मैदान में थे. इसके बावजूद भी इन चारों सीटों में से एक भी सीट पर कब्जा नहीं हो पाया है. चैनपुर विधानसभा सीट पर मंत्री पद पर रहे बृज किशोर बिंद को करारी हार का सामना करना पड़ा और 25000 वोटों से उनकी हार हुई है. वहीं, भभुआ विधानसभा में भी भाजपा नेता को हार का सामना करना पड़ा. भाजपा को यहां से राजद के भरत बिंद को जीत मिली है. दूसरी तरफ मोहनिया से निरंजन राम को हराकर संगीता देवी राजद के प्रत्याशी को जीत मिली है. रामगढ़ सीट भी राजद के खाते में ही गया है यहां पर त्रिकोणीय लड़ाई चल रहा था पर बाद में राजद के सुधाकर सिंह को जीत मिली.

राजद समर्थकों ने मनाया जश्न
बता दें कि सुबह 7 बजे से ही समर्थकों को कृषि प्रांगण मुख्य गेट के पास पल-पल की खबरें मतगणना से मिल रही थी. जैसे ही शाम के 5 बजे के बाद चारों सीट का परिणाम लगभग सामने आ गया. इसके बाद राजद के समर्थक और बहुजन समाज पार्टी के समर्थक का हुजूम मुख्य गेट के पास जमा हो गया. सभी समर्थकों ने पार्टी की बड़ी जीत को लेकर नारेबाजी करते हुए जश्न मनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details