बिहार

bihar

ETV Bharat / state

असामाजिक तत्वों ने धान की फसल में लगाई आग, 1400 बोझा जलकर राख

जिले में अज्ञात असामाजिक तत्वों ने खलिहान में आग लगा दी. मामला भभुआ थाना क्षेत्र के बारे गांव का है. खलिहान में लगी आग से किसान का 1400 बोझा धान जलकर राख हो गया. किसान ने इस बाबत सीओ को आवेदन देकर मुआवजे की मांग की है.

By

Published : Nov 29, 2020, 9:13 PM IST

कैमूर
धान की फसल में लगी आग

कैमूर(भभुआ): जिले में अज्ञात असामाजिक तत्वों ने खलिहान में आग लगा दी. मामला भभुआ थाना क्षेत्र के बारे गांव का है. खलिहान में लगी आग में 1400 बोझा धान जलकर राख हो गया. किसान ने इस बाबत सीओ को आवेदन देकर मुआवजे की मांग की है. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पड़ोसियों के हल्ला करने पर चला पता
घटना के बारे में पीड़ित हरि सिंह ने बताया कि रात के समय में जब वे लोग घर पर थे. तो अचानक पड़ोसियों ने हल्ला किया तो पता चला कि उनके खलिहान में आग लग गयी है. इस आगजनी में किसान की महीनों की मेहनत राख हो गई.

सरकार से की मुआवजे की मांग
पीड़ित ने बताया कि खलिहान जहां रखा हुआ था, वहां पर पानी की व्यवस्था नहीं होने के चलते पूरी फसल जल गई. पीड़ित ने बताया कि इस अगलगी में इंद्रजीत सिंह का 480 बोझा धान भी शामिल था. पीड़ितों ने सीओ को आवेदन देकर मांग की है कि अब उनके पास खाने भर का अनाज भी उपलब्ध नहीं है. अगली फसल के उपज तक ना तो रुपए हैं और ना ही दाना पानी का ठोस इंतजाम. अब तो हम सरकार के भरोसे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details