बिहार

bihar

By

Published : Mar 30, 2019, 9:24 PM IST

ETV Bharat / state

5 माह से एएनएम को नहीं मिला वेतन, अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे कर्मचारी

कैमूर के सदर अस्पताल भभुआ में कार्यरत एएनएम और ए ग्रेड कर्मचारियों को पिछले पांच माह से वेतन नहीं मिला है. जिसके विरोध में कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन के लिए अपने कार्य को रोक दिया हैं.

धरना

कैमूरः सदर अस्पताल भभुआ में कार्यरत एएनएम और ए ग्रेड कर्मचारियों को पिछले पांच माह से वेतन नहीं मिला है. जिसके विरोध में कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन के लिए अपने कार्य को रोक दिया हैं और सिविल सर्जन ऑफिस पर धरने पर बैठ गई हैं.

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि ए ग्रेड कर्मचारियों और एएनएम को पांच महीने से वेतन नहीं मिला है. इसकी शिकायत कर्मचारियों ने अपने आला अधिकारियों से कई बार की. इसके बावजूद उनका भुगतान नहीं हुआ हैं. जबकि अस्पताल के अन्य कर्मचारियों का वेतन भुगतान समय पर किया जा रहा हैं. जिससे नाराज सदर अस्पताल भभुआ में कार्यरत ए ग्रेड कर्मचारियों और एएनएम ने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं.

प्रदर्शन करते एएनएम

अधिकारियों से मिल रहा केवल आश्वासन

विरोध कर रही एएनएम और ए ग्रेड कर्मचारियों ने बताया कि सिर्फ उन्हीं का भुगतान पिछले 5 महीने से नहीं किया गया हैं. वेतन नहीं मिलने से उनके समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. अधिकारियों से सिर्फ आश्वासन मिल रहा हैं. घर परिवार चलाने में काफी दिक्कत आ रही हैं. कर्मचारियों का कहना है कि जबतक उनका वेतन भुगतना नहीं होगा तबतक वो लोग कार्य पर दोबारा नही लौटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details