बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: ओवरलोडिंग ट्रक पर प्रशासन सख्त, इलेक्ट्रॉनिक लॉक के जरिए हो रही है कार्रवाई

कैमूर में ट्रक ओवरलोडिंग को रोकने के लिए डीएम लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. प्रशासन ने 1200 से अधिक ट्रकों से फाइन वसूला है.

By

Published : May 2, 2019, 1:31 PM IST

डीएम नवल किशोर चौधरी

कैमूर: जिले में ट्रकों के ओवरलोडिंग के खिलाफ डीएम ने सख्त रुख अपनाया है. इसको रोकने के लिए प्रशासन इलेक्ट्रॉनिक डाटा कलेक्ट कर कार्रवाई कर रहा है. इस डाटा के आधार पर जितने भी ट्रक ओवरलोडेड पाए गए हैं. उन सभी का रजिस्ट्रेशन इम्पोस्ड कर दिया गया है.

2.5 करोड़ से अधिक फाइन किए वसूल
जिलाधिकारी नवल किशोर ने बताया कि जिला प्रशासन की टीम ने 1200 से अधिक ओवरलोड ट्रक पर कार्रवाई की है. जिससे 2.5 करोड़ से अधिक रुपये का फाइन वसूला गया है. उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई जिले के इतिहास की सबसे बड़ी कार्रवाई है. यहां इलेक्ट्रॉनिक लॉक के माध्यम से ओवरलोड वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर पर फाइन इम्पोस्ड किया जा रहा है. मसलन कोई ट्रक देश के किसी भी कोने में जाकर परमिट बनाना चाहे, तो उनका परमिट नहीं बन पाएगा. पहले उन्हें कैमूर प्रशासन द्वारा लगाए गए फाइन को भरना होगा. बिना फाइन भरे वह परमिट नहीं ले पाएंगे.

डीएम नवल किशोर चौधरी

आयुक्त को लिखा पत्र
डीएम के मुताबिक 200 ट्रकों के परमिट को रद्द करने के लिए संबंधित जोन के आयुक्तों को पत्र भी लिखा है. ये वही ट्रक हैं जो ओवरलोड होने के कारण पहले भी कई बार पकड़े जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि यहां ओवरलोडिंग की चेकिंग लगातार जारी रहेगी.

एनएच 2 पर ट्रक चालकों का हड़कंप
आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने कार्रवाई करने से पहले इलेक्ट्रॉनिक डाटा कलेक्ट किया. उसके बाद बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. वहीं, एनएच 2 पर ओवरलोड ट्रक पार कराने वालों में हड़कंप मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details