बिहार

bihar

कैमूर: प्रशासन हुआ सख्त तो शुरू हुआ कोविड गाइडलाइन का पालन

By

Published : Apr 22, 2021, 1:50 PM IST

कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन कराने के लिए प्रशासन सख्त हो गया है. जिले के मोहनिया अनुमंडल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन नई गाइडलाइन का अनुपालन कराने के लिए कड़ा रुख अपना लिया है.

कोरोना गाइडलाइन पालन कराने को लेकर प्रशासन हुआ सख्त
कोरोना गाइडलाइन पालन कराने को लेकर प्रशासन हुआ सख्त

कैमूर:जिले के मोहनिया अनुमंडल अंतर्गत कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है. जिस कारण बाजार में लगने वाली भीड़ में कमी देखी जा रही है. मोहनिया के सीओ राजीव कुमार और कार्यपालक पदाधिकारी संजय उपाध्याय बस पड़ाव, स्टूवरगंज बाजार सहित पूरे नगर में भ्रमण करते रहे. बाजार में पूरे दिन पदाधिकारी चौकस दिखे. जिला प्रशासन द्वारा जारी नई कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए पदाधिकारी सख्त हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-पुनर्निर्धारित होगा कैच अप कोर्स, शिक्षा विभाग कर रहा विचार

जिला प्रशासन द्वारा जारी नई गाइडलाइन के अनुसार, दुकानें खुली हुई पाईं गईं. दुकानों पर भीड़ नहीं थी. सभी लोग मास्क लगाकर एक-दूसरे से दूरी बनाकर सामानों की खरीददारी कर रहे थे. इसपर पदाधिकारियों ने खुशी जताई.

जागरुकता से ही कोरोना के हराया जा सकता है
पदाधिकारियों ने कहा कि जागरूकता और बचाव से ही कोरोना महामारी को हराया जा सकता है. सीओ ने बताया कि बुधवार से जारी नई गाइडलाइन के अनुसार, बाजार में दुकानें खुली हैं. दुकानदारों के साथ लोगों में जागरूकता देखने को मिल रही है, इसके पहले बाजार में काफी भीड़ लगती थी. जिसे देखकर कोरोना संक्रमण के खतरे की आशंका होती थी. जिसमें कमी लाने के लिए प्रशासन तत्पर हुआ. इसका परिणाम सकारात्मक दिख रहा है.

ये भी पढ़ें-शिवहर: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 3 शॉपिंग मॉल को प्रशासन ने कराया बंद

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए प्रशासन सख्त
स्टूवरगंज में लगने वाली सब्जी की दुकानों को जगजीवन मैदान में शिफ्ट किया गया है. फल वाले, बस पड़ाव के उत्तरी गेट के पश्चिम निर्धारित स्थान पर दुकान लगा रहे हैं. इससे भी भीड़ में काफी कमी आएगी. लोगों को जागरूक करने के लिए नगर पंचायत द्वारा माइक से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details