बिहार

bihar

कैमूर: मास्क की कालाबाजारी पर प्रशासन का शिकंजा, कई दुकानों पर छापेमारी

By

Published : Mar 26, 2020, 7:51 AM IST

दुकानदार ने बिहार पुलिस के एक सिपाही को 30 रुपए में मिलने वाली मास्क को 50 रुपए में दी. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीओ ने दुकानदार को डांट-फटकार लगाते हुए सही कीमत पर मास्क बेचने का आदेश दिया.

कैमूर
कैमूर

कैमूर: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर दहशत का माहौल है. बिहार सहित पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया है. ऐसे में जिलें में मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी बढ़ गई है. जिसे देखते हुए जिले के कई दुकानों में मोहनियां एसडीओ शिव कुमार रावत के नेतृत्व छापेमारी की गई.

छापेमारी के दौरान विक्रेता

शिकायत मिलने पर की जाएगी कानूनी कार्रवाई
छापेमारी के क्रम में मोहनियां स्तिथ एक दुकान पर मास्क के कालाबाजारी का मामला सामने आया. दुकानदार ने बिहार पुलिस के एक सिपाही को 30 रुपए में मिलने वाली मास्क को 50 रुपए में दी. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीओ ने दुकानदार को डांट-फटकार लगाते हुए सही कीमत पर मास्क बेचने का आदेश दिया. एसडीएम ने दुकानदार को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यदि दोबारा मूल्य वृद्धि संबंधी कोई शिकायत मिलती है तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

उचित मूल्य पर बेचने का सख्त निर्देश
एसडीएम ने आगे कहा कि कालाबाजारी की आशंका को देखते हुए कई दुकानों में छापेमारी की गई. साथ ही दुकानदारों को कई जरूरी दिशा निर्देश भी दिए गए हैं. मौके पर उन्होंने विक्रेताओं को दुकानों में मास्क और सैनिटाइजर पर्याप्त मात्रा में रखकर उचित मूल्य पर बेचने का सख्त हिदायत दिया. उन्होंने कहा कि यदि मास्क और सैनिटाइजर की कमी है तो दुकानदार जल्द से जल्द इंतजाम कर लें. जिसके लिए प्रशासन अपनी ओर से गाड़ियों की परमिट देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details