बिहार

bihar

By

Published : Aug 15, 2019, 6:03 PM IST

ETV Bharat / state

स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों ने कार्यक्रम के जरिए दिया पर्यावरण बचाने का संदेश, मंत्री ने किया सम्मानित

कैमूर में स्कूली बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पर्यावरण को सुरक्षित रखने का संदेश दिया. पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए छात्र- छात्राओं को सम्मानित भी किया गया है.

स्कूली बच्चों को किया गया सम्मानित

कैमूर: जिले में 73वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बच्चों ने जल जंगल जीवन बचाने का संदेश दिया. साथ ही लोगों को इसका महत्व भी बताया. झंडोत्तोलन के बाद बिहार सरकार के परिवहन मंत्री ने जिले की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया है.

जल जंगल हरियाली का संदेश

जिला प्रशासन लोगों से जल संरक्षण, स्वच्छ कैमूर, पौधारोपण के लिए अपील कर रहा हैं. प्रशासन के सहयोग से लोगों को जल जीवन हरियाली के प्रति जागरूक भी किया जा रहा हैं. विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जल, जंगल और पौधे के महत्व को बताया जा रहा है.

परिवहन मंत्री ने जिले की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया

3 लाख से अधिक लगाए गए पौधे

कैमूर जिला प्रशासन ने इस साल पर्यावरण दिवस के अवसर पर 3 लाख से अधिक पौधरोपण किया हैं. यही नहीं कैमूर को पिछली बार सबसे कम समय में अधिक पौधे लगाने के लिए मुख्यमंत्री से खिताब भी मिल चुका है. डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी को भी वन विभाग बिहार सरकार की तरफ से रिकॉर्ड पौधरोपण के लिए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से सम्मानित किया जा चुका है.

स्वतंत्रता दिवस पर पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

स्वतंत्रता दिवस पर मंत्री ने किया सम्मानित

परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला और डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने संयुक्तरूप से जिले की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. मंत्री ने पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया.

पुलिसकर्मियों को किया गया सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details