बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: DM के निर्देश पर चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान, वोट करने की अपील

डीएम नवीन कुमार ने कहा कि मतदाताओं में कोविड-19 को लेकर काफी सतकर्ता देखने को मिल रही है. क्षेत्र में लोगों को बताया जा रहा है कि मतदान दिवस के लिए मास्क को ढ़ाल बनाकर लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाये.

By

Published : Sep 30, 2020, 3:14 PM IST

Voter awareness campaign
मतदाता जागरूकता अभियान

जहानाबाद: विधानसभा चुनाव के अवसर पर निर्वाचन आयोग की ओर से जिले के तीनो विधानसभा क्षेत्र में 28 अक्टूबर को मतदान के लिए तिथि निर्धारित की गई है. जिसके आलोक में जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम नवीन कुमार के निर्देशानुसार निर्वाचन के सफल क्रियान्वयन के लिए बैठक की गई. साथ ही मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई स्वीप गतिविधियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है.

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
जिले में स्वीप गतिविधि के अनुसार आईसीडीएस के अंतर्गत आंगनबाड़ी केन्द्रों के सेविका और सहायिका के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. बुधवार को रतनी फरीदपुर प्रखंड के सोहरईया पंचायत, हिरदयाचक, मालिचक गांव में घर-घर जाकर मतदाताओं को अभियान चलाकर जागरूक किया गया. वहीं, रतनी फरीदपुर के उदयपुर, नेहालपुर, उतरापट्टी, पतीबिघा में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए प्रभात फेरी आयोजित कर लोगों को जागरुक किया गया. जहानाबाद सदर प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों की सेविकाओं की ओर से मतदान के लिए लोगों को जागरुक किया गया. साथ ही महिला मतदाताओं के साथ संगोष्ठी आयोजित कर अपने मतधिकार का उपयोग करने के लिए जागरूक किया गया. हुलासगंज प्रखंड के घेजन और विशनुपुर में घर-घर जाकर आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका की ओर से लोगों को जागरूक किया गया. घोषी प्रखंड के उबेर, सतरहि, नागवा, आजाद नगर, उबेर, सहोविगहा गांव में प्रभात फेरी आयोजित कर मतदाताओं को मतदान दिवस के दिन शामिल होने की अपील की गई.

मतदान के लिए रैली का आयोजित
जिविका दीदी की ओर से जिले में स्वीप गतिविधि के तहत कई रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इसी क्रम में बुधवार मखदुमपुर के बराबर फैडरेशन की ओर से कई स्थानों पर मतदान के लिए रैली का आयोजित किया गया. जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए दस-दस की ग्रुप में महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग पालन और मास्क का उपयोग करते हुए मतदाताओं को जागरूक किया गया. साथ ही अमसारा और धराउत में प्रभात फेरी का आयोजन किया गया. जिला कार्यक्रम अधिकारी, आईसीडीएस और जिला परियोजना प्रबंधक ने बताया कि क्षेत्र में लोग इस साल कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मतदान के लिए जानकारी प्राप्त करने के लिए काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details