बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबादः पुलिस और SSB की संयुक्त कार्रवाई में 3 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जहानाबाद पुलिस और एसएसबी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.

By

Published : Feb 10, 2020, 5:07 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 5:16 PM IST

जहानाबाद
जहानाबाद

जहानाबादः जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल गुप्त सूचना के आधार पर की गई पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में प्रतिबंधित नक्सली संगठन के तीन हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सलियों में एक नाबालिग भी शामिल है. इनके पास से भारी मात्रा में कारतूस और हथियार बरामद किया गया है. इनकी गिरफ्तारी शहर के विष्णुगंज थाना के काजी बीघा गांव से हुई है.

घटना को अंजाम देने के फिराक में थे नक्सली
जानकारी के अनुसार गिरफ्तार नक्सली एक बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में इन्हें वाहन चेकिंग के दौरान एक टेंपो से गिरफ्तार किया गया. नक्सलियों को दो देसी कट्टा और 315 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'लोगों को नक्सली संगठन से जोड़ता था राम ईश्वर प्रसाद'
एसपी मनीष ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली राम ईश्वर प्रसाद ग्रामीणों को नक्सली संगठन से जोड़ने का काम किया करता था. वहीं, मुख्य रूप से वह ईंट भट्टा से लेवी वसूली का काम किया करता था. उन्होंने बताया कि राम ईश्वर प्रसाद झारखंड के हजारीबाग जिला की चौपारण और नवादा जिला में भी पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल था. वहीं, गिरफ्तार 2 नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है.

Last Updated : Feb 10, 2020, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details