बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राहत की खबर: जिला प्रशासन के आदेश पर खुलेंगी कुछ किताब और इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें

डीएम ने कुछ चयनित किताब दुकानों को खोलने का आदेश दिया है. साथ ही डीएम ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों को भी खोलने की बात कही है.

By

Published : Apr 30, 2020, 11:42 PM IST

jehanabad
jehanabad

जहानाबाद: कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण सभी शैक्षणिक संस्थान बंद होने से छात्रों की पढ़ाई काफी बाधित हुई है. साथ ही किताबों की दुकान बंद होने से बच्चों के साथ-साथ उनके माता पिता की भी चिंताएं बढ़ गई है. इसको लेकर जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कुछ चयनित दुकानों को खोलने का आदेश दिया है. साथ ही डीएम ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों को भी खोलने की बात कही है.

लॉकडाउन के कारण सभी स्कूल कॉलेज बंद होने के कारण बच्चों को काफी परेशानी हो रही है. कई जगहों पर ऑनलाइन पढ़ाई शुरु की गई है. लेकिन किताबें नहीं मिलने की वजह से बच्चों को काफी दिक्कतें हो रही है. वहीं गर्मी का मौसम भी शुरू हो चुका है और इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें बंद होने से गर्मी में सभी बेहाल है. इसको देखते हुए डीएम ने अधिकारियों से बात कर जिले में कुछ दुकानों को चयनित कर उन्हें एक निश्चित समय सीमा के भीतर खोलने का आदेश दिया है.

12 बजे से 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें
वहीं अधिकारियों ने गुरुवार को डीएम को जिले के कुछ किताब और इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों की लिस्ट सौंपी है. डीएम के आदेश पर शुक्रवार से दिन के 12 बजे से शाम 6 बजे तक यह दुकानें खुली रहेंगी. प्रशासन के इस निर्णय से जिलावासियों को काफी राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details