बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्कूल में अनाज वितरण के दौरान उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, SDM ने लगाई फटकार

अनाज वितरण स्थल पर पहुंचे अधिकारियों ने अनाज लेने पहुंचे अभिभावकों से सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने की अपील की. अभिभावकों से एक-एक कर अनाज लेने की बात कही. मौके पर मौजूद शिक्षकों को सोशल दूरी पालन कराने का निर्देश दिया.

By

Published : Jul 19, 2020, 10:58 AM IST

jehanabad
jehanabad

जहानाबादः लॉकडाउन के दौरान सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए शिक्षा विभाग अनाज का वितरण करवा रहा है. 31 जुलाई तक एमडीएम के तहत कुल 80 दिनों के लिए तय मानक के अनुसार लाभुक बच्चों के अभिभावकों के बीच राशन वितरण किया जा रहा है. हालांकि, इस दौरान जिला मुख्यालय के स्कूलों में खुलेआम सोशल डिस्टेंस की धज्जियां भी उड़ाई जा रही है.

स्कूल में जांच करने पहुंचे एसडीओ

जिला मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय मुरलीधर में बीते 4 दिनों से राशन वितरण किया जा रहा है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. बच्चों के अभिभावक अनाज वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर अवहेलना कर रहे हैं. शिकायत मिलने पर रविवार को प्रभारी एसडीएम पंकज कुमार और एसडीपीओ अशोक कुमार पांडे मौके पर पहुंचे. जहां, सोशल डिस्टेंसिंग का धज्जियां उड़ता देख एसडीपीओ ने जमकर खरीखोटी सुनाई. वहीं, एसडीएम ने हालात को देख जरुरी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

देखें रिपोर्ट

एसडीएम ने बताया गंभीर मामला

इस संबंध में प्रभारी एसडीएम पंकज कुमार ने बताया कि विद्यालय में भी राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना की सूचना मिली. निरीक्षण में पाया कि राशन वितरण के दौरान अभिभावक के साथ छात्र-छात्राओं के पहुंचने से स्कूल प्रांगण में काफी भीड़ हो गई. कोरोना संक्रमण काल में इस तरह का मामला गंभीर है. इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है. वहीं, लॉकडाउन में बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details