बिहार

bihar

जहानाबादः सदर अस्पताल के नए भवन के लिए किया गया भूमि पूजन, 80 करोड़ होगी लागत

By

Published : Dec 14, 2020, 12:08 PM IST

जल्द ही जहानाबाद में सदर अस्पताल का नया भवन बन जाएगा. इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है. 80 करोड़ की लागत से बन रहे इस भवन के निर्माण के लिए भूमि पूजन भी कर लिया गया है. छह मंजिला इस इमारत में 150 बेड की सुविधा होगी.

भूमि पूजन
भूमि पूजन

जहानाबादः सदर अस्पताल के नए भवन के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 80 करोड़ की लागत से नए भवन का निर्माण कराया जाएगा. बी.राय कंस्ट्रक्शन कंपनी ने रविवार को इसका भूमि पूजन किया. नया भवन 20000 वर्ग फीट में होगा. ग्राउंड फ्लोर के अलावा 6 मंजिल इमारत का निर्माण होगा. यह अस्पताल 150 बेड का बनाया जाएगा. इसी भवन में ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर एवं तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी.

जर्जर हालत में है पुराना भवन
इस भवन का निर्माण करा रहे कांट्रेक्टर ने बताया कि इसकी राशि पहले से ही सरकार उपलब्ध करा चुकी है. लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसके निर्माण में विलंब हुआ है. बहुत दिनों से जनप्रतिनिधि एवं कई लोग अस्पताल के नए भवन के निर्माण के लिए मांग कर रहे थे. क्योंकि जिसमें अभी सदर अस्पताल चल रहा है, वह भवन काफी पुरानी है और दीवार भी टूटी है.

चिकित्सा सेवा में होगा सुधार
सिविल सर्जन विजय कुमार ने बताया कि नया भवन बन जाने के बाद चिकित्सा सेवा में सुधार किया जाएगा. क्योंकि कई चिकित्साकर्मी आपने-अपने कक्ष में बैठने से कतराते थे. क्योंकि जर्जर भवन होने के कारण उन्हें भी किसी हादसे का डर लगा रहता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details