बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार: शरजील इमाम के घर पुलिस की रेड, चचेरे भाई समेत तीन से पूछताछ

असम को देश के बाकी हिस्सों से काटने के दिए विवादित भाषण का एक वीडियो वायरल होने के बाद जेएनयू के पूर्व छात्र और शाहीन बाग प्रदर्शन के मुख्य आयोजक शरजील पर पुलिस का लगातार शिकंजा कसता जा रहा है.

By

Published : Jan 27, 2020, 9:16 AM IST

Updated : Jan 27, 2020, 10:00 AM IST

edited file
edited file

जहानाबाद:शाहीन बाग आंदोलन के कथित सूत्रधार शरजील इमाम के काको थाना क्षेत्र स्थित घर पर पुलिस ने छापेमारी की. देर रात केंद्रीय एजेंसियों ने छापेमारी की थी. इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

एसपी मनीष ने बताया कि देर रात केंद्रीय एजेंसी ने भी छापेमारी की थी. शरजील इमाम पर आरोप है कि उसने शाहीन बाग आंदोलन में भड़काऊ भाषण दिया था. जिसको लेकर पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है. जहानाबाद एसपी मनीष के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ घर पर छापेमारी के दौरान उसके चाचा से पूछताछ की गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

कोई भड़काऊ भाषण नहीं दिया: शरजील के चाचा
वहीं, शरजील इमाम के चाचा अरसद इमाम ने कहा कि शरजील इमाम की तरफ से ऐसा कोई भड़काऊ भाषण नहीं दिया गया है. जिसकी वजह उसे गिरफ्तार करने के लिए खोजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा हक है हिंदुस्तान में रहने का और हम हिंदुस्तानी हैं. हिंदुस्तान में ही रहेंगे और अपने हक के लिए लड़ते रहेंगे.

छापेमारी के लिए गांव की गलियों से निकलते पुलिसकर्मी

गिरिराज सिंह ने शरजिल को बताया गद्दार
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर शरजिल को गद्दार करार दिया है। गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया, 'ये कहते है सभी का खून है शामिल यहां की मिट्टी में... किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है. इन गद्दारों की बात सुनकर कैसे मान लूं की इनका खून शामिल है यहां की मिट्टी में? कह रहा है असम को काट कर हिंदुस्तान से अलग कर देंगे.'

भारत के टुकड़े करने की साजिश: संबित पात्रा
इससे पहले संबित पात्रा ने दावा किया कि शाहीन बाग में प्रदर्शन के नाम पर भारत के टुकड़े करने की साजिश चल रही है. पात्रा ने कहा, 'वहां खुलेआम आगजनी, खुले जिहाद का आवाहन किया जा रहा है। असम को अलग करने की बात की जा रही है.'

क्या है मामला?
बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच जेएनयू के छात्र शरजील इमाम पर असम पुलिस ने देशद्रोह का केस दर्ज किया है. यह मुकदमा उस वीडियो के सामने आने के बाद दर्ज किया गया है, जिसमें शरजील उत्तर-पूर्व भारत को शेष भारत से काटने की बात करता हैं. उसका यह वीडियो पिछले कुछ दिनों में तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

अलीगढ़ में मामला दर्ज
जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ अलीगढ़ में मामला दर्ज किया गया है. अलीगढ़ के एसएसपी ने बताया कि 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान उसने राष्ट्र विरोधी बयान दिया था. उन्होंने कहा कि उसके भाषण के आधार पर यह केस दर्ज किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि उसे गिरफ्तार करने के लिए टीम को भेजा जा रहा है. बता दें कि शरजील के खिलाफ यूपी समेत 3 जगहों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है.

Last Updated : Jan 27, 2020, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details