बिहार

bihar

जहानाबाद: बैंकों में उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, स्थानीय प्रशासन भी सुस्त

By

Published : Apr 15, 2020, 6:05 PM IST

15 अप्रैल तक पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार से ज्यादा हो चुकी है. लॉकडाउन को भी 3 मई तक के लिये बढ़ा दिया गया है. फिर भी इन बैंकों से आ रही ऐसी तस्वीरें कोरोना को लेकर लोगों की उदासीनता दर्शाती हैं.

jehanabad
jehanabad

जहानाबाद: जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बिल्कुल नहीं हो रहा. जिले के घोषी प्रखंड के इलाहाबाद बैंक, पंजाब नेशनल बैंक में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिली. यहां न कोई सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की जा रही है न ही किसी के अंदर कोरोना को लेकर कोई जागरुकता है.

बैंकों में कोई गार्ड या चौकीदार भी नजर नहीं आया. कई लोगों का कहना है कि अगर यही हाल रहा तो लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं रह जाएगा. दरअसल, ग्रामीण क्षेत्रों में हर एक शाखा की तरफ से मिनी बैंक खोला गया है, लेकिन ये मिनी बैंक सही से काम नहीं कर रहे. यही कारण है कि बैंकों में काफी भीड़ लग रही है.

10 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित
बैंकों में इस कदर लग रही भीड़ को देखते हुये संबंधित बैंक अधिकारियों पर सवाल उठते हैं, कि क्या लॉकडाउन के नियम और सोशल डिस्टेंसिंग बैंक में आने वाले लोगों के लिये नहीं हैं? बता दें कि 15 अप्रैल तक पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार से ज्यादा हो चुकी है. लॉकडाउन को भी 3 मई तक के लिये बढ़ा दिया गया है. फिर भी इन बैंकों से आ रही ऐसी तस्वीरें कोरोना को लेकर लोगों की उदासीनता दर्शाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details