बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद में DM ने किया प्याऊ केंद्र का उद्घाटन, कहा-हर प्रखंड में होगी शुरूआत

लोगों को गर्मी में राहत देने के लिए जिला प्रशासन ने अरवल मोड़ पर प्याऊ का व्यवस्था किया है. जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी नवीन कुमार ने किया. वहीं, डीएम ने जिले के सभी प्रखंडो में प्याऊ लगाने का आदेश दिया है.

By

Published : May 28, 2020, 11:18 PM IST

Updated : May 29, 2020, 5:09 PM IST

jehanabad
जिलाधिकारी नवीन कुमार

जहानाबाद:कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच जिले में गर्मी से लोगों का जीना मुहाल है. तेज धूप और बढ़ते तापमान के बीच लू का खतरा बढ़ता जा रहा है. जिसके देख जिला प्रशासन लोगों के लिए जरुरी व्यवस्थाएं करने में जुटी है. अत्यधिक गर्मी और लू के कारण जिला प्रशासन ने अरवल मोड़ के पास राहगीरों के लिए प्याऊ का व्यवस्था किया है. जिलाधिकारी नवीन कुमार ने फीता काट इसका उद्घाटन किया. इस मौके पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार भी मौजूद रहे.

इन दिनों लगातार तपती धूप की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. जहां एक तरफ लोग लॉक डाउन की वजह से लोग परेशान हैं. वहीं, लगातार भीषण गर्मी के बीच लू चल रहा है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियां हो रही है. जरुरी काम से सड़क पर निकल रहे लोगों के लिए जिला प्रशासन ने पानी पीने की व्यवस्था किया है. जिला प्रशासन ने अरवल मोड़ पर प्याऊ का व्यवस्था किया जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी नवीन कुमार ने किया. वहीं, जिले के सभी प्रखंडो में प्याऊ लगाए जाएंगे.

पेश है रिपोर्ट

पूरे जिले में होगी प्याऊ की व्यवस्था
जिलाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि इन दिनों चिलचिलाती धूप के साथ गर्मी ने प्रचंड रुप दिखाना शुरू कर दिया है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से सड़कों पर पीने का पानी की व्यवस्था की गई है. जरुरी काम से बाहर निकने वालों को ध्यान में रखते हुए पानी पीने के लिए प्याऊ का शुरुआत किया गया है. उन्होंने कहा कि जिला मुख्याल के सभी चौक चौराहा सहित जिले के प्रखंड स्तर पर भी इसकी शुरुआत की जाएगी.

प्याऊ केंद्र पर पानी पीते राहगीर
Last Updated : May 29, 2020, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details