बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गए डाटा एंट्री ऑपरेटर

एजेंसी को बिहार के सभी 38 जिलों में चयनित प्रणाली के डाटा सेंटर एवं डाटा सेंटर संचालन के लिए चयन करते हुए आदेश दिया गया है. डाटा ऑपरेटर विगत कई वर्षों से स्वास्थ्य विभाग में अपनी सेवा दे रहे हैं.

By

Published : Jun 23, 2020, 4:12 PM IST

Indefinite strike by data operator regarding their demands
Indefinite strike by data operator regarding their demands

जहानाबाद: आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर ने सदर अस्पताल के पास प्रदर्शन किया. ऑपरेटरों ने हटाए जाने पर विरोध प्रदर्शन किया है. इन लोगों की मांग है कि समायोजन किया जाए.

वहीं, आज सभी ऑपरेटर काम ठप करते हुए अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं. जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में संजीवनी प्रणाली के अंतर्गत डाटा सेंटर का संचालन हो रहा है. राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा चयनित एजेंसी के माध्यम से आउटसोर्सिंग के तहत काम किया जा रहा है. वर्तमान में राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा निविदा के माध्यम से उर्मिला इंटरनेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का चयन किया गया.

एजेंसी को बिहार के सभी 38 जिलों में चयनित प्रणाली के डाटा सेंटर एवं डाटा सेंटर संचालन के लिए चयन करते हुए आदेश दिया गया है. डाटा ऑपरेटर विगत कई वर्षों से स्वास्थ्य विभाग में अपनी सेवा दे रहे हैं. निर्धारित शर्तों के अनुसार पूर्व से जिले में कार्यरत सभी डाटा सेंटर ऑपरेटर का पुनः चयन होना असंभव प्रतीत होता है. जिससे डाटा ऑपरेटर को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसी के विरोध में आज सभी सब डाटा ऑपरेटर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details