बिहार

bihar

जहानाबाद में चक्रवर्ती तूफान यास का असर, बारिश के साथ चल रही हैं तेज हवाएं

By

Published : May 27, 2021, 5:51 PM IST

बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवर्ती यास तूफान का असर जहानाबाद में भी देखने को मिल रहा है. जिले में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है.

जहानाबाद
जहानाबाद

जहानाबाद:जिले मेंचक्रवर्ती तूफान यास का असर दिखने लगा है. सुबह से ही झमाझम बारिश और तेज हवा चल रही है. जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई मोहल्ले और सड़कों पर बरसात का पानी जमा हो गया है. जिसे बाजार में जलजमाव की स्थिति बन गई है.

ये भी पढ़ें-अररिया में यास तूफानः सुबह से ही जारी है तेज हवा के साथ बारिश, जनजीवन अस्त-व्यस्त

मौसम विभाग अलर्ट
मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है कि 48 घंटे तक तेज हवाएं और बारिश हो सकती है. कई जगह वज्रपात होने की भी सूचना मिली है. लेकिन कोई व्यक्ति इस वज्रपात से हताहत नहीं हुआ है. इस चक्रवाती तूफान को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से भी व्यापक तैयारी की गई है. बेमौसम बारिश के कारण किसानों को भारी नुकसान होने की संभावना है. किसानों ने बताया कि यह बारिश सब्जी के फसल को काफी नुकसान पहुंचाएगी. जिससे सब्जी के दाम बढ़ने की संभावना रहेगी.

प्रकृति की मार से किसान दुखी
किसानों ने कहा कि प्रकृति की मार से हम लोग काफी आहत हैं. पहले लॉकडाउन होने के कारण सब्जी ओने पौने भाव में बेचे जा रहे थे लेकिन अब यह बारिश सब्जी की फसल को बर्बाद कर देगा. खेत में अधिक पानी होने के कारण सब्जी के फसल नष्ट हो जाएंगे. किसानों ने कहा कि गेहूं की फसल को भी यह पानी काफी नुकसान पहुंचाएगा. कई किसानों के गेहूं खलिहान में रखे हुए हैं. लगातार बारिश के कारण गेहूं की कटाई नहीं हो सकी है जिससे गेहूं की फसल बर्बाद हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details