बिहार

bihar

जहानाबाद: AES को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

By

Published : Apr 29, 2020, 5:41 PM IST

सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि चमकी बुखार को लेकर जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इसकी चपेट में एक साल से लेकर करीब 10 साल तक के बच्चे आते हैं.

चमकी बुखार को लेकर बैठक
चमकी बुखार को लेकर बैठक

जहानाबाद: देश अभी कोरोना वायरस से लड़ ही रहा था कि इसी बीच बिहार में एक और बीमारी ने अपनी दस्तक दे दी है. पिछले साल मुजफ्फरपुर में 150 से ज्यादा बच्चों की जान लेने वाला एईएस यानी चमकी बुखार फिर से वापस आ गया है. इसे लेकर जहानाबाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. साथ ही परिजनों से अपने बच्चों का ध्यान रखने की अपील की है.

चमकी बुखार को लेकर बैठक
स्वास्थ्य विभाग ने चमकी बुखार को लेकर बुधवार को समाहरणालय के ग्रामप्लेक्स भवन में डीएम नवीन कुमार की अध्यक्षता में बैठक बुलाई. बैठक में सभी स्वास्थ्य कर्मियों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया. हालांकि, जिले में किसी भी बच्चे में इस बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है. पिछले साल बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार की चपेट में आने से कई बच्चों की मौत हो गई थी. जिसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है.

सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिन्हा

जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया
सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि चमकी बुखार को लेकर जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इसकी चपेट में एक साल से लेकर करीब 10 साल तक के बच्चे आते हैं. उन्होंने बताया कि चमकी बुखार का जिले में कोई मरीज नहीं मिला है. लेकिन जिले वासियों से अपने बच्चों का पूरा ध्यान रखने और कोई भी लक्षण मिलने पर फौरन अस्पताल पहुंचने को कहा गया है. वहीं, उन्होंने बताया कि इसे लेकर ग्रामीण इलाकों में जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details