बिहार

bihar

Jitan Ram Manjhi : 'जब मैं मुख्यमंत्री था तो..' जीतन राम मांझी ने 'बेरोजगारी' पर नीतीश कुमार को घेरा

By

Published : Feb 14, 2023, 7:01 PM IST

Updated : Feb 14, 2023, 8:22 PM IST

Bihar Politics बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की गरीब संपर्क यात्रा तीसरे दिन यानी मंगलवार को जहानाबाद पहुंची. इस दौरान मांझी ने कहा कि आज गरीबों की कोई नहीं सुन रहा है. लोग सरकारी कार्यालय का चक्कर लगाकर परेशान है, लेकिन उनकी समस्याओं का 'समाधान' नहीं हो पा रहा है. पढ़ें पूरी खबर

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

जीतन राम मांझी

जहानाबाद: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) यानी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की गरीब संपर्क यात्रा (Manjhi Garib Sampark Yatra) मंगलवार को जहानाबाद पहुंची. इस दौरान मांझी ने नीतीश की समाधान यात्रा पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा से सभी समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है, इसलिए वे गरीब संपर्क यात्रा पर निकले है.

ये भी पढ़ें: जीतन राम मांझी बोले- श्रीबाबू को मिलना चाहिए 'भारत रत्न'

जहानाबाद में मांझी की गरीब संपर्क यात्रा : मंगलवार को जीतन राम मांझी की गरीब संपर्क यात्रा जहानाबाद पहुंचे. यहां उन्होंने हुलासगंज, बौरी, धराउत और कई गांवों का दौरा किया. इन इलाकों में पार्टी की ओर से नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया. साथ ही मांझी और पार्टी के नेता आम लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए. इस दौरान मांझी ने कहा कि गरीब लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाने के लिए वे गरीब संपर्क यात्रा पर निकले है. साथ ही, उन्होंने कहा कि बिहार के कई ऐसे महापुरुष हैं, जिन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए. श्री बाबू और दशरथ मांझी जैसे लोगों की सरकार उपेक्षा कर रही हैं.

''कई ऐसे बुनियादी सुविधाएं जो आम लोगों को नहीं मिल पा रही है और लोग कार्यालय के चक्कर लगाते-लगाते थक जा रहे हैं इसी को जानने के लिए गरीब यात्रा निकाला गया है. इस यात्रा के जरिए, गरीब लोगों को सभी बात की जानकारी ली जा रही है और सरकार तक इस बात को पहुंचाया जाएगा.''- जीतन राम मांझी, हम प्रमुख

मांझी ने 'बेरोजगारी' पर नीतीश कुमार को घेरा :पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, जब मैं मुख्यमंत्री था तो बेरोजगारों के लिए बेरोजगारी भत्ता की घोषणा की गई थी. लेकिन मेरे मुख्यमंत्री पद से हटते ही नीतीश कुमार ने बेरोजगारी भत्ता का नाम बदलकर स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड कर दिया. लेकिन आज स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लेने के लिए छात्रों को कार्यालय के चक्कर लगाते-लगाते जूते घिस रहे हैं. इसका सही ढंग से पालन नहीं हो रहा है. इन्हीं सब मुद्दों को लेकर गरीब यात्रा निकाला गया है.

टूट जाएगा महागठबंधन?.. क्या बोले मांझी? : वहीं महागठबंधन में बिखराब की खबर पर जीतन राम मांझी ने कहा कि, कुछ लोग जब हार जाते हैं तो अनाप-शनाप बोलते रहते हैं, इसलिए ऐसी कोई बात नहीं है. 2024 में महागठबंधन पूरी एकता और दमखम के साथ चुनाव लड़ेगा और भारी बहुमत से जीत हासिल करेगा.

कार्डिनेशन कमिटी की मांग पर क्या बोले मांझी? :दूसरी तरफ महागठबंधन में कार्डिनेशन कमिटी की मांग को लेकर मांझी ने कहा कि यह मेरी मांग नहीं है, यह महागठबंधन की मांग है. उन्होंने कहा कि भाकपा माले के नेता दीपांककर भट्टाचार्य ने भी कमिटी गठन करने की मांग की है और जल्द ही कमिटी गठन होने के आसार है.

Last Updated : Feb 14, 2023, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details