बिहार

bihar

जहानाबाद: धान की कीमत नहीं मिलने से किसान परेशान

By

Published : Feb 25, 2020, 2:58 PM IST

पैक्स अध्यक्ष नागमणि सिंह ने बताया कि टारगेट कम होने की वजह से खाद्य निगम ने उनकी ओर से खरीदे गए धान का उठाव नहीं किया है. जिसकी वजह से किसानों को धान बेचने का पैसा नहीं मिल रहा है.

jehanabad
जहानाबाद में किसान

जहानाबाद: जिले के घोसी प्रखंड के लखावर में पैक्स के माध्यम से धान के लिए किसानों को खुले बाजार से ज्यादा कीमत देने की बात कही गई थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दरअसल, किसानों को पिछले 2 महीने से धान के लिए पैसे नहीं दिए गए है, जिससे किसान परेशान हैं.

कर्ज लेने को मजबूर किसान

पंचायत के 90 किसानों ने पैक्स के माध्यम से तकरीबन साढे 800 क्विंटल धान की बिक्री की थी. जहां डेढ़ महीने से अधिक गुजर गए मगर 7 किसानों को छोड़कर एक भी किसान को पैसे नहीं दिए गए हैं. जिससे वे अब अपने निजी कार्यों के लिए भी कर्ज लेने को मजबूर हैं. इसके अलावा वे कई दिनों से पैक्स अध्यक्ष और साक्षरता विभाग के अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन अधिकारी उनकी सुध नहीं ले रहे.

देखें रिपोर्ट

'15 से 20 दिन और लगेंगे पैसे मिलने में'

मामले पर पैक्स अध्यक्ष नागमणि सिंह ने बताया कि टारगेट कम होने की वजह से खाद्य निगम ने उनकी ओर से खरीदे गए धान का उठाव नहीं किया है. जिसकी वजह से किसानों को धान बेचने का पैसा नहीं मिल रहा है. ऐसे में पैसे मिलने में 15 से 20 दिन और लगेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details