बिहार

bihar

जहानाबाद: बारिश की वजह से मौसम ने ली करवट, मायूस दिख रहे हैं किसान

By

Published : Feb 22, 2020, 9:34 PM IST

जहानाबाद में शुक्रवार रात से ही बारिश की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ किसानों को रबी फसल खराब होने का डर सता रहा है.

jehanabad
किसान मायूस

जहानाबाद: जिले में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. शुक्रवार रात से ही रूक-रूक हो रही बारिश के चलते आम जीवन प्रभावित हो गया है. सड़कों पर पानी लग गया है. जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, रूक-रूक कर हुई बारिश के चलते किसानों को फसल में नुकसान होने का डर है.

किसान के चेहरे पर मायूसी
बेमौसम बारिश की वजह से खेतों में लगे फसल सरसों, मसूर, चना और आलू समेत अन्य रबी फसलों को इस बारिश से भारी नुकसान हुआ है. जिसके चलते किसान के चेहरे पर काफी मायूसी है. फसलों में अभी फूल और फल आने का समय है. अधिकांश फसलों में फूल आ गया है और वह फलन के लिए तैयार है. ऐसे में बारिश का हो जाना इन फसलों के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. साथ ही बारिश की वजह से सर्वाधिक दलहनी और तिलहनी फसल को नुकसान हो सकता है.

देखें पूरी रिपोर्ट

इलाकों में जमा हो गया पानी
बता दें कि शुक्रवार रात से ही रूक-रूक कर बारिश हो रही है. जिसके चलते शहर के सभी इलाकों में पानी जमा हो गया है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. बारिश का पानी जमा हो जाने की वजह से लोग दिन में भी बाइक की लाइट जलाकर चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details