बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: कार्यपालक अधिकारी ने बैंक कर्मियों के साथ की बैठक, दिए कई आवश्यक निर्देश

जहानाबाद में कार्यपालक अधिकारी ने बैंक कर्मियों के साथ की बैठक की. कार्यपालक अधिकारी ने बैंक कर्मियों को कहा कि ज्यादा से ज्यादा ऋण उपलब्ध कराया जाए.

By

Published : Nov 24, 2020, 1:59 PM IST

जहानाबाद
जहानाबाद

जहानाबाद:जिले केबैंक कर्मियों के साथ नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी मुकेश कुमार ने बैठक की. बैठक में बैंक के कर्मचारियों से एसआईपी के बारे में चर्चा की गई. कार्यपालक अधिकारी ने बैंक प्रबंधकों को इस योजना के तहत ऋण उपलब्ध कराने को कहा है. उन्होंने कहा कि जिले में जो लक्ष्य रखा गया है उसकी पूर्ति नहीं हो रही है, इसीलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को ऋण उपलब्ध करवाकर स्वरोजगार योजना के तहत कार्य कराया जाए.

ऋण उपलब्ध कराने का निर्देश
कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 से छोटे-छोटे रोजगार करने वालों को काफी नुकसान पहुंचा है. इसीलिए सरकार की ओर से ऐसे छोटे-छोटे लोगों को व्यापार करने के लिए ऋण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. साथ ही जो लोग आवेदन किए हैं उसे तुरंत उपलब्ध करवाकर उनके व्यापार को चालू कराने को कहा गया है. जिससे वह अपना कारोबार कर अपने परिवार का जीवन यापन कर सकें.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

अधिक लोगों तक पहुंचाया जाए लाभ
कार्यपालक अधिकारी ने बैंक कर्मियों को कहा कि ज्यादा से ज्यादा ऋण उपलब्ध कराया जाए. इसके साथ ही समूह बनाकर समूहों के बीच ऋण का वितरण किया जाए. जिससे ज्यादा लोगों को सरकार की ओर से चलाए जा रहे सहायता राशि का लाभ मिल सकें और सभी बैंक प्रबंधक इस योजना का लाभ अधिक लोगों तक पहुंचा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details