बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: चुनाव की तैयारी को लेकर DM ने की बैठक, लोगों को किया जा रहा जागरूक

जहानाबाद में चुनाव की तैयारी को लेकर डीएम ने काॅलेज के कैंपस एंबेसडर के साथ बैठक की. उन्होंने सभी मतदाताओं से वोट करने की अपील की.

By

Published : Oct 4, 2020, 4:36 PM IST

jehanabad
डीएम ने की बैठक

जहानाबाद:जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-डीएम नवीन कुमार की अध्यक्षता में एसएस काॅलेज, एसएन काॅलेज और अन्य काॅलेज के कैंपस एंबेसडर के साथ बैठक की गई. डीएम ने स्वीप गतिविधियों के तहत सभी को एक व्हाटसएप ग्रुप बनाकर जिला निर्वाचन लोगो, स्टिकर, मतदान संबंधी अन्य प्रचार सामग्री को शेयर कर लोगों को जागरूक करने को कहा है.

पोस्टल बैलेट की सुविधा
डीएम ने सबको बताया कि अपने जागरुकता अभियान में वृद्धजनों और दिव्यांगों को शामिल करें और उन्हें पोस्टल बैलेट की सुविधा से अवगत कराएं. डीएम ने कैंपस एंबेसडर से कहा कि युवाओं का मतदान में शामिल होना बहुत ही महत्वपूर्ण है. क्योंकि एक जागरूक युवा अपने पूरे परिवार को वोट करने के लिए प्रेरित कर सकता है.

सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन
कोरोना के मद्देनजर और सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन कराने के लिए वर्चुअल सभा भी युवाओं के साथ आयोजित करने पर चर्चा की गई. ताकि अधिक से अधिक लोगों को सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन कर मतदान के लिए जागरूक किया जा सके.

मतदान करने की अपील
डीएम ने सभी मतदाताओं से अपील की कि लोकतंत्र को सुद्वढ़ करने के लिए अपनी अहम भूमिका निभाएं और 28 अक्टूबर को अपना अमूल्य वोेट जरूर दें. उन्होंने पोस्टल बैलेट के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2020 पर जोर देते हुए कहा कि सभी इच्छुक दिव्यांग जन और 80 वर्ष से अधिक वृद्ध मतदाता पोस्टल बैलेट की सुविधा का लाभ 5 अक्टूबर तक बीएलओ को आवेदन देकर उठायें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details