बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबादः DM ने किया कुटीर उद्योग से जुड़े प्रतिष्ठान का उद्घाटन, प्रवासी मजदूरों को मिलेगा रोजगार

जिलाधिकारी नवीन कुमार ने बुधवार को तीन कुटीर उद्योग से जुड़े प्रतिष्ठानों का उद्घाटन किया. इससे जिले में प्रवासी मजदूरों को रोजगार मिलेगा.

By

Published : Jun 18, 2020, 8:42 AM IST

industry
industry

जहानाबादः लॉकडाउन में दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूर जो बेरोजगार हो गए हैं, उन्हें रोजगार देने के लिए राज्य सरकार उद्योग धंधे को बढ़ावा दे रही है. वहीं. सरकार की नीति पर जिला प्रशासन की ओर से उद्योग धंधे को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास किया जा रहा है. इसी कड़ी में बुधवार को जिलाधिकारी नवीन कुमार ने शहर के तीन जगह पर कुटीर उद्योग से जुड़े प्रतिष्ठानों का उद्घाटन किया. इससे जिले में स्वरोजगार और रोजगार सृजन को बढ़ावा मिलेगा.

सरकार उद्योग धंधे को दे रही है बढ़ावा
बता दें कि औद्योगिक विकास और स्वरोजगार के लिए 64 नए उद्यमियों को बैंक से ऋण उपलब्ध कराया गया. जिनमें से 3 इकाइयों का शुभारंभ किया गया है. जिसका उद्घाटन बुधवार को जिलाधिकारी नवीन कुमार और डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता ने किया.

देखें पूरी रिपोर्ट

डीएम ने किया कुटीर उद्योग का उद्घाटन
वहीं, इस संबंध में जिलाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि 64 लोगों को बैंकों की ओर से लोन सेंशन करवाया गया है. जिसकी शुरुआत बुधवार से उन्हीं लोगों में से तीन कुटीर उद्योग का उद्घाटन किया गया है. जिसमें से पहला कांटी फैक्ट्री और किताब कॉपी का और साथ ही प्रेस मशीन का उद्घाटन किया गया है. जिससे जिले में जो लोग बाहर से आए हुए हैं. उन्हें रोजगार मिल सके. वहीं, डीएम ने कहा एक सप्ताह के अंदर और भी कई कुटीर उद्योगों को शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details