बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: जिलाधिकारी ने की अधिकारियों के साथ बैठक, सात निश्चय योजना पर चर्चा

योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए जहानाबाद जिला प्रशासन एक्शन में नजर आ रहा है. इस क्रम में जिला प्रशासन की ओर से बैठक का आयोजन किया गया.

By

Published : Nov 3, 2020, 1:46 PM IST

जहानाबाद
जहानाबाद

जहानाबाद:सात निश्चय योजना पर चर्चा के लिए जिला प्रशासन की बैठक आयोजित की गई. यह बैठक जिलाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में हुई. जहां डीएम ने सात निश्चय योजना के कार्यों की प्रगति समीक्षा की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

मौके पर जिलाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि लगातार दूसरे महीने जहानाबाद ने सात निश्चय योजना में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. उन्होंने इस उपलब्धि को बनाए रखने के लिए सबको मेहनत और लगन से कार्य करने को कहा. जिला निबंधन-सह-परार्मश केन्द्र के तहत छात्रों को दी जाने वाली स्वयं सहायता भत्ता का लाभ अधिक से अधिक छात्रों को मिले, इसके लिए फोन के माध्यम से छात्रों को सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया.

डीएम ने दिए जरूरी निर्देश
इसके अलावा डीएम ने 5 नवम्बर को जिले के सभी गैर सरकारी प्लस 2 विद्यालयों को बैठक करने का निर्देश दिया. डीएम ने जिले में नल जल योजना के तहत शेष बचे कार्यों को पूर्ण करने और कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की भी बात कही. विद्युत कनेक्शन के लिए मीटर लगवाने के लिए कनीय अभियांता, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी और पंचायत सचिव की टीम गठित कर जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details