बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भाकपा माले ने निकाला धिक्कार रैली, किया विधानसभा में पुलिस कार्रवाई का विरोध

भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जहानाबाद में धिक्कार रैली निकाली. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि जिस तरह से सरकार द्वारा विधानसभा में जनप्रतिनिधियों के साथ व्यवहार किया गया वह काफी निंदनीय है. लोकतंत्र के पवित्र मंदिर में जब इस तरह की घटना होगी तो सड़क पर क्या होगा? जब कानून बनाने वालों पर विधानसभा में लाठियां चलेंगी तो आम जनता के साथ सड़क पर क्या होगा?

By

Published : Mar 24, 2021, 8:36 PM IST

jehanabad
धिक्कार रैली

जहानाबाद:भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जहानाबाद में धिक्कार रैली निकाली. मंगलवार को बिहार विधानसभा में पुलिस बिल के खिलाफ विधायकों ने हंगामा किया था. इसके बाद पुलिस ने विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया है. इसके विरोध में वामपंथी दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. माले ने 23 मार्च को धिक्कार दिवस के रूप में मनाया.

यह भी पढ़ें-''सुन लो तेजस्वी, अपनी कब्र मत खोदो- जबान पर लगाम रखो, वरना...''

लाठी से जनता की आवाज दबा रही सरकार
भाकपा माले ने जहानाबाद स्टेशन से अरवल मोड तक रैली निकाली. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि जिस तरह से सरकार द्वारा विधानसभा में जनप्रतिनिधियों के साथ व्यवहार किया गया वह काफी निंदनीय है. लोकतंत्र के पवित्र मंदिर में जब इस तरह की घटना होगी तो सड़क पर क्या होगा? जब कानून बनाने वालों पर विधानसभा में लाठियां चलेंगी तो आम जनता के साथ सड़क पर क्या होगा?

"हमलोग सड़क से लेकर संसद तक पुलिस बिल का विरोध करते रहेंगे. नीतीश की लाठी और गोली की सरकार जनता और विरोधियों की आवाज दबाना चाहती है. बिहार संघर्षों का राज्य है. इसलिए इस राज्य में कभी भी लाठी और गोली से आंदोलन नहीं दब सका."- श्रीनिवास शर्मा, भाकपा माले नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details