बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: लॉकडाउन में भूख से बेहाल लोगों के लिए जिला प्रशासन ने शुरू किया कम्यूनिटी किचन

भुखमरी के कगार पर पहुंचे लोगों की समस्या को देखते हुए प्रशासन ने जिले में 5 समुदायिक रसोई की व्यवस्था की है. इसमें जहानाबाद शहर क्षेत्र में चार एवं एक मखदुमपुर में शुरू किया गया है.

By

Published : Apr 29, 2020, 7:21 PM IST

jehanabad
jehanabad

जहानाबाद: कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चलते जिले के हजारों गरीब, निराश्रितों के सामने रोजी-रोटी के साथ साथ भूखमरी कि समस्या आ गई है. वहीं जिला प्रशासन ने आपदा राहत के तहत कई कम्यूनिटी किचन की शुरुआत की है. पूरे जिले में भूख की समस्या को देखते हुए 5 सामुदायिक रसोई की शुरुआत की गई है.

लॉकडाउन के कारण कई गरीब, भिखारी, एवं दिहाड़ी मजदूरों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. भुखमरी के कगार पर पहुंचे लोगों की समस्या को देखते हुए प्रशासन ने जिले में 5 समुदायिक रसोई की व्यवस्था की है. इसमें जहानाबाद शहर क्षेत्र में चार एवं एक मखदुमपुर में शुरू किया गया है. प्रशासन की ओर से शुरू किए गए कम्युनिटी किचेन की पहल जिले के लाखों लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है.

मिल रहा है दो वक्त का भोजन
सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करते हुए रोजाना लगभग 700 से 800 लोगों को यहां खाना खिलाया जाता है. इस पहल से कई जरुरतमंदों को दो वक्त का मुफ्त भोजन मिल रहा है. इन केंद्रों पर पौष्टिक भोजन के साथ-साथ साफ सफाई के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इनकी पहल से लोगों को काफी राहत मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details