बिहार

bihar

बेमौसम बरसात ने बढ़ाई परेशानी, मोबाइल पर गेम खेलने के दौरान ठनका गिरने से बच्चे की मौत

By

Published : May 5, 2020, 12:27 PM IST

एक तरफ जहां कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने किसानों की परेशानी बढ़ी रखी है. वहीं, बेमौसम बारिश की वजह से किसानों की समस्या और बढ़ जा रही है.

बेमौसम बरसात
बेमौसम बरसात

जहानाबाद: बेमौसम बरसात के कारण लोगों को कई तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है. हालांकि, मौसम विभाग की ओर से कई जिलों में भारी वर्षा और तेज आंधी की संभावना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया था. जिसका असर मंगलवार सुबह से ही जिले में देखने को मिला. यहां अचानक मौसम बदला और तेज बरसात के साथ ही आंधी भी आई.

फसल को हुआ नुकसान

ठनका गिरने से बच्चे की मौत, युवक झुलसा
इन दिनों मौसम भी लगातार करवट ले रहा है. सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. साथ ही तेज आंधी भी चल रही है. जिसके कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है. जिले मखदुमपुर प्रखंड के नेवारी गांव में ठनका गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई, वहीं दूसरा 28 वर्षीय युवक गंभीर रूप से झुलस गया. बच्चा मोबाइल पर गेम खेल रहा था उसी दौरान ठनका गिर गया.

बेमौसम बरसात ने बढ़ाई किसानों की परेशानी
इस बरसात के कारण किसानों की परेशानी बढ़ गई है. खेतों में लगे फसल को नुकसान पहुंचा है. इसकी वजह से आम के फसल को नुकसान भी हुआ है. वहीं, सड़कों पर कीचड़ पसर गया है. कई जगह सड़कों और गलियों में जलजमाव हो गया है. जिससे आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बरसात से सड़क पर जमा कीचड़
एक तरफ जहां कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने किसानों की परेशानी बढ़ी रखी है. वहीं, बेमौसम बारिश की वजह से किसानों की समस्या और बढ़ जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details