बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: सड़क दुर्घटना में युवक हुआ घायल, एंबुलेंस के इंतजार में तड़प-तड़पकर हुई मौत

सिकंदरा थाना क्षेत्र के सिकंदरा-जमुई मुख्य मार्ग तीन पुलिया के पास गुरुवार को बाइक ट्रायल लेने के दौरान सड़क दुर्घटना में बाइक मिस्त्री बुरी तरह से घायल हो गया. वहीं एंबुलेंस के इंतजार में युवक की मौत हो गई.

By

Published : Aug 27, 2020, 11:05 PM IST

jamui
jamui

जमुई: जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के सिकंदरा-जमुई मुख्य मार्ग तीन पुलिया के पास गुरुवार को बाइक ट्रायल लेने के दौरान सड़क दुर्घटना में बाइक मिस्त्री बुरी तरह से घायल हो गया. घायल युवक सिकंदरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस के इंतजार में एक घंटे तक तड़पता रहा. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक पुरानी चौक स्थित टीवीएस शोरूम में जमुई के लोहरा गांव निवासी झम्मन महतो का 30 वर्षीय पुत्र सुजीत कुमार बाइक की मरम्मती और सर्विसिंग करने का कार्य करता था. वहीं एक बाइक की सर्विसिंग कर ट्रायल करने एनएच 333 पर तीन पुलिया से आगे निकला. बाइक ट्रायल कर वापस लौटने के दौरान सिकंदरा से जमुई की ओर जा रही बोलेरो ने तीन पुलिया के समीप बाइक में ठोकर मार दी. जिसमें बाइक चालक बुरी तरह से घायल हो गया.

एंबुलेंस के इंतजार में तड़पता रहा युवक
वहीं ठोकर मारकर बोलेरो चालक भागने में सफल रहा. घटना की सूचना सिकंदरा थाने को स्थानीय ग्रामीणों ने दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच सड़क पर पड़े बुरी तरह से घायल सुजीत कुमार को लाकर सिकंदरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने युवक की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे जमुई सदर अस्पताल रेफर कर दिया. लेकिन एक घंटे तक एंबुलेंस के इंतजार में घायल युवक सिकंदरा अस्पताल में कराहता रहा और इसकी मौत हो गई.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नहीं है कोई व्यवस्था
वहीं इस बाबत स्वास्थ्य प्रबंधक पंकज सिंह ने बताया कि एक ही एंबुलेंस है जो एक रेफर मरीज को लेकर जमुई गयी है. बता दें कि चार जिलों को जोड़ने वाले सिकंदरा में सिर्फ एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है. जो सुविधाओं के आभाव में काफी खराब हालत में है. स्वास्थ्य केंद्र में कोई व्यवस्था नहीं रहने से अक्सर लोगों की जान चली जाती है.

कैमूर (भभुआ): सड़क दुर्घटना में एक महिला बुरी तरह से घायल है गई. गंभीर हालत में महिला को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज तल रहा है. मामला सोनहन थाना क्षेत्र के ओदार गांव की है.

सड़क दुर्घटना में घायल हुई महिला

जानकारी के अनुसार रीना देवी अपनी भाई बहनों के साथ अपने गांव ओदार से पुसौली जा रही थी. इसी बीच ओदार में बीच सड़क पर अचानक से बकरी आ गई. जिससे बाइक अनियंत्रित हो गयी. जिसके बाद बाइक पर सवार सभी लोग बीच सड़क पर गिर गए. जिसमें रीना देवी गंभीर रुप से घायल हो गई. वहां मौजूद स्थानीय लोगों की मदद से घायल को सदर अस्पताल में लाया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details