बिहार

bihar

दबंगों की पिटाई से महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत, पीड़ित ने पूछा- SP साहब कब करेंगे कार्रवाई?

By

Published : Jul 22, 2021, 10:25 PM IST

जमुई में एसपी के साप्ताहिक जनता दरबार में आज एक ऐसा मामला पहुंचा जिसे सुनकर किसी की भी रूह तक कांप जाए. दरबार में पहुंची पीड़ित महिला ने बताया कि दबंगों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की जिससे उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई. इतना ही नहीं अब भी पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है.

Janata Darbar in jamui
Janata Darbar in jamui

जमुई: समाहरणालय स्थित एसपी कार्यालय (SP Office) में प्रत्येक सप्ताह लगने वाले जनता दरबार (Janata Darbar ) में एक पीड़ित परिवार अपनी गुहार लेकर पहुंचा. चकाई थाना क्षेत्र के कोहवाराटांड़ गांव निवासी किशन सिंह की पत्नी गीता बाई ने एसपी प्रमोद कुमार मंडल (SP Pramod Kumar Mandal) को एक आवेदन दिया. इस दौरान गीता बाई ने बताया कि दबंगों ने आपसी विवाद में उसके साथ मारपीट की जिससे उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-'जनता दरबार' में CM नीतीश: सुनी 106 लोगों की शिकायतें, दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

पीड़ित गीता बाई ने एसपी को बताया 'साहब आपसी विवाद को लेकर बगल के ही दबंग प्रवृत्ति के उमेश सिंह, मोंटी सिंह, दीपक सिंह सहित अन्य लोगों ने 5 अगस्त 2020 को मेरे साथ मारपीट की, जिसमें मेरे पेट में पल रहे 9 माह के बच्चे की मौत हो गई. जिसको लेकर स्थानीय थाने में सभी आरोपियों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. अब केस उठाने का दबाव बनाया जा रहा है. केस वापस लेने के लिए मेरे 6 साल के बच्चे का अपहरण कर लिया गया था.'

महिला ने मामला दर्ज कराया लेकिन आज तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. घटना के इतने दिन बीत जाने के बाद भी अबतक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. नतीजतन आरोपियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि 29 दिसंबर 2020 को नामजद आरोपी द्वारा पीड़ित महिला के 6 वर्षीय पुत्र सोनू सिंह को अगवा कर लिया गया और केस नहीं उठाने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी. हालांकि स्थानीय लोगों ने बच्चे को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया.

दबंगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि केस नहीं उठाने पर घर में घुसकर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, जिससे पूरा परिवार भयभीत है. पीड़ित ने एसपी से पूरे परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details