बिहार

bihar

ETV Bharat / state

VIDEO : शराबी पति को छुड़ाने थाना पहुंची पत्नी बनी 'देवी दुर्गा', पुलिस वालों को दे दिया श्राप

जमुई जिले में थाने में एक महिला की अजीबो गरीब हरकत चर्चा का विषय बनी हुई है. शराबी पति को हाजत से छुड़ाने के लिए आई महिला ने खुदको दुर्गा (Woman Calls Herself Goddess Durga In Jamui) का रूप बताया और आस पास मौजूद पदाधिकारियों को बात नहीं मानने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी. पढ़िए पूरा मामला..

By

Published : Jul 8, 2022, 7:02 PM IST

Woman Calls Herself Goddess Durga In Jamui
Woman Calls Herself Goddess Durga In Jamui

जमुई:जिले की एक अजीबो गरीब घटना आपको फिल्म 'प्राण जाए पर शान न जाए' की याद दिला देगी. जिस तरह से फिल्म में अपनी चॉल को बचाने के लिए अभिनेत्री रविना टंडन देवी के रूप में नजर आई थी, ठीक वैसे ही एक महिला अपने पति को हाजत से बाहर निकालने के लिए देवी दुर्गा के रूप में नजर आई. महिला ने एक हाथ में चावल और एक हाथ में डंडा ले रखा था. मामला सिकंदरा थाना (Sikandra police station) परिसर का है.

पढ़ें- वैशाली: कौनहारा घाट पर अंधविश्वास का सबसे बड़ा खेल

दुर्गा का रूप लेकर शराबी पति को छुड़ाने पहुंची महिला: महिला का नाम संजू देवी (woman High voltage drama in jamui) बताया जाता है. संजू का शराबी पति कार्तिक मांझी सिकंदरा थाने की हाजत में बंद है. पति को छुड़ाने के लिए संजू थाने पहुंची. इस दौरान संजू के एक हाथ में चावल और दूसरे हाथ में डंडा था. हाजत पहुंची महिला ने कहा कि मैं एक भक्तिन हूं. मेरे ऊपर मां दुर्गा सवार हैं और मैं अपने पति को छुड़ाने के लिए थाना आई हूं. इस दौरान थाना परिसर में काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

घंटों थाने में करती रही नौटंकी:महिला पुलिस के सामने तंत्र मंत्र टोना टोटका का खेल करती नजर आई. घंटों थाने में महिला की नौटंकी चलती रही. बता दें कि सिकंदरा थाना क्षेत्र के पचमहुआ मुसहरी निवासी कार्तिक मांझी को शराब के नशे में पुलिस ने पकड़ कर जेल भेजने के लिए हाजत में बंद कर दिया था. इसी दौरान हाजत में बंद पति कार्तिक मांझी को छुड़ाने के लिए पत्नी संजू देवी ने अपने हाथों में डंडा लेते हुए अपने आपको दुर्गा का रूप बताकर सिकंदरा थाना पहुंच गयी.

"हाजत में मेरा पति है. उसी को छुड़ाने आई हूं. हम भक्तिन हैं. दुर्गा जी हैं. मेरा नाम संजू है. हम यहां नहीं रहते हैं."-संजू देवी, शराबी कार्तिक मांझी की पत्नी

पदाधिकारियों पर करने लगी टोटका: थाना पहुंचते ही महिला ने तंत्र मंत्र करते हुए उपस्थित पदाधिकारी एवं अन्य लोगों के सर के ऊपर चावल के दाने को फेंकना शुरू कर दिया और इस दौरान कहने लगी कि मेरे आदेश के बगैर कुछ नहीं हो सकता है. वहीं इसके साथ पहुंची कई महिलाओं ने भी बताया कि यह एक भक्तिन है इससे ज्यादा तुम लोग नहीं बोलो.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना: वहीं महिला की नौटंकी को देखते हुए थानाध्यक्ष जितेंद्र देव दीपक के आदेश पर महिला पुलिस के द्वारा सभी महिला को थाने से बाहर निकाला गया. जब संजू को भी पुलिस ने हाजत में डालने की धमकी दी तब जाकर वह शांत हुई. बता दें कि सिकंदरा प्रखंड के लछुआर थाना में पहले भी शराबबंदी के विरोध में महिला का दुर्गा अवतार देखने को मिला था. उस दौरान शराब की छापेमारी के लिए गयी पुलिस टीम के सामने एक महिला ने हाथों में तलवार और त्रिशूल लेकर अपने आप को दुर्गा का अवतार बताते हुए पुलिस टीम पर हमला कर छापेमारी का विरोध किया था.


ABOUT THE AUTHOR

...view details