बिहार

bihar

ETV Bharat / state

टूटा हाथ लेकर जमुई से बांका भेजा गया मतदानकर्मी, आश्वासन के बाद भी नहीं मिली छुट्टी

नाम ना छापने की शर्त पर एक मतदानकर्मी ने बताया कि मतदान कराने ले जाते समय तो दूल्हे की तरह ले जाते हैं. लेकिन मतदान के बाद घर वापसी का सही इंतजाम नहीं रहता है. जिस कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Apr 16, 2019, 12:40 PM IST

मतदानकर्मी अर्जुन मुर्मू

जमुईः लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए जमुई के श्री कृष्ण सिंह स्टेडियम से 1100 से अधिक मतदानकर्मियों को बांका के लिए 22 बसों से रवाना किया गया. सभी मतदानकर्मी बांका लोक सभा के बेलहर, कटोरिया, धोरैया और बांका के विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान कराऐंगे. वहीं, एक मतदानकर्मी अर्जुन मुर्मू को हाथ टूटे होने के बावजूद मतदान कराने के लिए जाना पड़ा.

अर्जुन मुर्मू सकदरी गांव के रहने वाले हैं. बीते 7 अप्रैल को ही उनका हाथ टूट गया था. प्लास्टर चढ़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि डीडीसी समेत कई अधिकारियों से निवेदन किया. छुट्टी की ऐप्लीकेशन दी . लेकिन अधिकारी केवल आश्वासन देते रहे छुट्टी नहीं दी. प्रथम चरण के मतदान में भी लगाया गया और आज 18 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के लिए भी बांका भेजा जा रहा है. शरीर में काफी तकलीफ है. तबीयत भी ठीक नहीं है. लेकिन मजबूरी है मतदान कराने के लिए जाना पड़ रहा है.

जानकारी देते मतदानकर्मी

मतदानकर्मियों की परेशानी
वहीं, ईटीवी भारत से खास बातचीत में बांका जा रहे मतदानकर्मियों ने अपना नाम नहीं लिखने के शर्त पर बताया कि तय मजदूरी से भी कम मजदूरी मिल रही है. साथ ही मतदान कराने ले जाते समय तो दूल्हे की तरह ले जाते हैं. लेकिन मतदान के बाद घर वापसी का सही इंतजाम नहीं रहता है. जिस कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

वहीं, बांका से जमुई मतदानकर्मियों को ले जाने पहुंचे वरीय उप समाहर्ता शालिग्राम साह ने बताया की तैयारी पूरी कर ली गई है. मतदानकर्मियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी. मतदान करवाकर मतदानकर्मियों को पूरी सुविधा के साथ वापस भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details