बिहार

bihar

Jamui News: स्कूल में छात्राें से बाथरूम में कराया रंग रोगन और सफाई, सोशल मीडिया पर Video Viral

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 30, 2023, 9:23 AM IST

जमुई में स्कूली छोत्रों से रंग रोगन कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यहां शिक्षक ने छात्राें से बाथरूम में रंग रोगन और सफाई कराई है, जिसका वीडियो किसी ने रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

जमुई से छात्रों का वायरल वीडियो
जमुई से छात्रों का वायरल वीडियो

जमुई से छात्रों का वायरल वीडियो

जमुई: बिहार में जहां एक ओर बच्चों को शिक्षित करने को लेकर शिक्षा विभाग शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई तरह की पहल कर रही है. जिससे राज्य के सरकारी विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है. उधर जमुई के सदर प्रखंड के ढंढ विद्यालय में दो छात्रों से विद्यालय के प्रभारी रामाकांत शर्मा के द्वारा शौचालय की सफाई और रंग रोगन का कार्य कराया जा रहा था. जिसका वीडियो स्थानीय कुछ युवकों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

पढ़ें-जमुई में पंचायत न्याय सचिव का घूस मांगते वीडियो हुआ वायरल, जांच के आदेश

जमुई में छात्रों का रंग रोगन करने का वीडियो: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है कि स्कूल के समय में आठवीं क्लास के दो छात्र स्कूल के शौचालय का रंग रोगन कर रहे हैं. हालांकि कैमरा देखकर दोनों बाथरूम में छिपने का प्रयास करने लगते हैं. बाद में छात्रों ने बताया कि इस कार्य को लेकर शिक्षक के द्वारा उन्हें कुछ रुपये दिए गए हैं.

छात्रों ने की स्कूल के बाथरूम की सफाई: बड़ी बात यह है कि स्कूल के समय में छात्रों से विद्यालय में शौचालय साफ कराना अथवा रंग रोगन कराया बड़ी लापरवाही है. जिस वक्त बच्चों को स्कूल में शिक्षा ग्रहण करना चाहिए उस वक्त विद्यालय के प्रभारी के निर्देश पर वह बाथरूम की सफाई और रंग रोगन का कार्य कर रहे हैं.

मजदूर नहीं मिलने छात्रों से कराई सफाई: हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद मध्य विद्यालय ढंढ के प्रधानाध्यापक रामाकांत शर्मा से बात की गई. उन्होंने कहा कि मजदूर नहीं मिलने पर वह खुद सफाई कर रहा था. साथ ही कुछ बच्चों से भी सफाई कराई जा रही थी. बच्चे को आज रंग रोगन में लगा दिया था जो कि गलत है.

"स्कूल में सफाई करने के लिए मजदूर नहीं मिलने पर दोनों छात्र खुद ही काम कर रहे थे. इसके साथ कुछ बच्चों से भी सफाई कराई जा रही थी. उनसे स्कूल में रंग रोगन का कार्य करया जा रहा था जो गलत है."-रामाकांत शर्मा, प्रधानाध्यापक, मध्य विद्यालय ढंढ

ABOUT THE AUTHOR

...view details