बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सब्जी विक्रेताओं ने दुकान नहीं मिलने पर नगर परिषद कार्यालय में किया प्रदर्शन

सब्जी विक्रेताओं ने दुकान नहीं मिलने पर नगर परिषद कार्यालय में किया प्रदर्शन किया. जबकि कार्यपालक पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर दुकान उपलब्ध कराने की मांग की है. सब्जी विक्रेताओं के लिए बनाए गए दुकान को अन्य व्यवसायियों को दिए जाने से नाराजगी है.

By

Published : Jul 28, 2020, 11:57 AM IST

jamui
jamui

जमुई:जिला मुख्यालय में सब्जी विक्रेताओंं को नगर परिषद की तरफ से दुकान उपलब्ध कराना है, लेकिन पंचमंदिर के सामने दुकानों में जगह की मांग को लेकर सोमवार को नगर परिषद कार्यालय पर सब्जी विक्रेताओंं ने प्रदर्शन किया. इसके साथ ही कार्यपालक पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर जल्द ही दुकान उपलब्ध कराने की मांग की. मांग नहीं पूरी होने की स्थिति में सब्जी विक्रेताओं ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि नगर परिषद की तरफ से सब्जी मंडी के लिए शहर के पंचमंदिर रोड स्थित पंचमंदिर के सामने जगह चयन कर दुकान बनाई गई, लेकिन अबतक सब्जी विक्रेताओं को दुकान उपलब्ध नहीं कराया जा सका है. इससे पूर्व सब्जी विक्रेता सदर थाना के पास किसी तरह सब्जी मंडी लगा रहे थे, लेकिन लॉक डाउन के कारण सभी सब्जी दुकान को प्रशासन ने बंद करवा दिया. वहीं, सब्जी विक्रेताओं को पंचमंदिर रोड में निर्मित दुकान में स्थानांतरित करने का आश्वासन दिया गया.

पेश है रिपोर्ट

अधिकारी पर लग रहे आरोप

सब्जी विक्रेताओं ने आरोप लगाया कि प्रशासन की तरफ से आश्वासन के बाद किसी और को भाड़ा पर दे दिया गया है. मुख्य स्वच्छता निरक्षक मो.सगीर अहमद से पूछने पर कहते हैं कि दुकान का मालिक वो और दूसरे लोगों को दुकान दे दिया. पीड़ितों का कहना है की 40 सब्जी विक्रेता प्रतिदिन सदर थाना के समीप दुकान लगाते हैं. लेकिन किसी एक को भी दुकान नहीं दिया गया. अगर दुकान उपलब्ध नहीं करायी गयी तो सब्जी विक्रेता उग्र आंदोलन करेंगे. मो. साहिद, शंकर साव, संजय कुमार, पवन कुमार, मो. जव्वार, रामजी साव, संजीत कुमार, बबलू खान, सोनू यादव, उमेश राम व पप्पू यादव समेत दर्जनों लोगों ने ज्ञापन सौंप अपनी मांग रखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details