बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले उदय नारायण चौधरी- राम मंदिर बनने से बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिलेगा

उदय नारायण चौधरी ने कहा कि मंदिर बनने से बोराजगारों को रोजगार नहीं मिलेगा और किसानों को खेत में पानी नहीं पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के नाम से करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं.

By

Published : Oct 18, 2019, 2:12 AM IST

Updated : Oct 18, 2019, 6:37 AM IST

पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी

जमुई: बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने बिहार और केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने पटना में हुए जलजामव और राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. पूर्व स्पीकर ने कहा कि सरकार जनता की भुखमरी का इलाज सरकार कैसे करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि देश में रोजगार नहीं है. लेकिन, दिल्ली में बैठे लोगों को नजर नहीं आ रहा है.

'मंदिर से नहीं मिलेगा रोजगार'
पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने राम मंदिर मामले पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि मंदिर के बनने और न बनने से उन्हें सरोकार नहीं है. उदय नारायण चौधरी ने कहा कि मंदिर बनने से बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिलेगा और किसानों को खेत में पानी नहीं पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि मंदिर के बनने से लोगों की गरीबी नहीं मिटने वाली है. लेकिन, राम मंदिर के नाम से करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं. सरकार इसको लेकर प्रचार में लगी है.

पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी

सरकार की विफलता है जलजमाव
पटना में जलजमाव को लेकर पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने कहा कि पटना में बाढ़ की समस्या नहीं थी. उन्होंने कहा कि ड्रेनेज सिस्टम ठीक नहीं होने के कारण जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हुई. उदय नारायण चौधरी ने यह भी कहा कि सरकार खुद मानती है कि जलजमाव ड्रेनेज सिस्टम की वजह से हुई. इसलिए सरकार अब अधिकारियों पर बरस रही है. उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 14 सालों में एनडीए की सरकार ने ड्रेनेज सिस्टम पर 6 हजार करोड़ रुपया खर्च किया है. इसके बावजूद पूरा सिस्टम फेल है.

कर्ज में किसान कर रहे खुदकुशी
देश की अर्थव्यवस्था को लेकर उदय नारायण चौधरी ने कहा कि आईएमएफ, विदेशी और देश के अर्थशास्त्रियों का कहना है कि भारत की अर्थव्यवस्था ठीक नहीं है. लेकिन, सरकार को इसपर जरा भी ध्यान नहीं है. उन्होंने कहा कि बैंकों में पैसा नहीं बचा है. पूर्व स्पीकर ने यह भी कहा कि किसान बैंक के लोग के कारण खुदकुशी कर रहे हैं फिर भी पीएम मोदी कहते हैं कि देश महान है.

Last Updated : Oct 18, 2019, 6:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details