बिहार

bihar

By

Published : Feb 15, 2020, 11:52 AM IST

ETV Bharat / state

जमुई: पुलवामा बरसी पर छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च, शहीदों को किया याद

पुलवामा हमले की पहली बरसी पर शहीदों को याद किया गया. यहां भी शहीदों की याद में छात्रों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित किया. बता दें कि 14 फरवरी 2019 में आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के जवानों की बस को टक्कर मार दी थी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

Jamui
Jamui

जमुई: जिले में पुलवामा के शहीदों की पहली बरसी पर शहीदों की स्मृति में कैंडल मार्च निकाला गया. इस दौरान छात्रों ने कैंडल मार्च निकालकर पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया.

40 जवान हुए थे शहीद
बता दें कि 14 फरवरी का दिन इतिहास में जम्मू कश्मीर की एक दुखद घटना के साथ दर्ज है. पिछले साल आतंकवादियों ने इस दिन को देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमले के लिए चुना. पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हुए थे.

शहीदों की याद में कैंडल मार्च

भारत ने बालाकोट में की थी कार्रवाई
2019 में जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले के जवाब में भारत ने बालाकोट में कार्रवाई की थी. भारतीय वायुसेना ने कई आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details